Datia News Hindi : जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में गोलीबारी से पाँच लोगों की मौत कई लोग घायल

दतिया के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रेडा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद में हुई गोलीबारी से पाँच लोगों की मौत हुई है वही कई लोग घायल है

Datia News Hindi : जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में गोलीबारी से पाँच लोगों की मौत कई लोग घायल
घायल की फ़ोटो (एमपी न्यूज हिन्दी)

दतिया, एमपी न्यूज हिन्दी । दतिया के एक गांव में बुधवार को दोनों गुटों में जमीनी विवाद के चलते खूनी संघर्ष का मामला सामने आया है दोनों गुटों में विवाद इस हद तक पहुच गया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर फायरिंग की। इसमें विवाद में पांच लोगों की मौत हुई एवं कई लोग घायल हुए है घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन विवाद में जिन पाँच लोगों की मौत हुई है उनमें एक पक्ष के तीन और दूसरे पक्ष के दो लोग शामिल है। इस पूरे घटना के बाद इलाके में दहशत और तनाव का माहौल है। 

यह था पूरा मामला 

दरअसल पूरा मामला गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले दतिया जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रेडा गांव है जहां बुधवार को दो पक्षों जमीन को लेकर विवाद हो गया जिसे गाँव में सुलझाने के लिए पंचायत बुलाई गई थी। इसी पंचायत के दौरान दोनों पक्ष एक दूसरे में भीड़ गए। पंचों के समझने के बावजूद दोनों पक्षों में विवाद इस कदर बढ़ की वह ताबड़तोड़ डंडे-लाठियां और गोलियां तक चलने लगी। जिसके चलते चार लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी वही एक की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई।  मरने वालों में तीन लोग दांगी समाज और दो लोग अन्य समाज के है वही घटना से कई और लोग भी घायल हुए हैं।

इलाके में तनाव और दहशत का माहौल

इस पूरी घटना के बाद से इलाके में तनाव और दहशत का माहौल बना हुआ है,  आशंका जताई जा रही है कि कही ये पूरी घटना से इलाके में कही जातिगत संघर्ष शुरू न कर दे, हालांकि इस घटना के बाद से इलाके में शांति बहाली के लिए आसपास के जिलों की भी फोर्स मौके पर भेजी गई, वही आरोपियों पर कार्यावही की जा रही है।

ये भी पढ़ें 

अपने आसपास से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए MPNEWSHINDI.COM को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here