Top 5 best car under 5 lakh | 5 लाख तक की कार | List Top 5 Best car under 5 lakh

List Top 5 Best car under 5 lakh : यदि आप भी 5 लाख तक की कार (5 Lakh tak ki car )की तलाश कर रहे है तो हम आपको आज इस पोस्ट में 4 से 5 लाख तक की कारों की लिस्ट लाए है, आइए जानते है 5 लाख तक की कारों के बारें में...

Top 5 best car under 5 lakh | 5 लाख तक की कार | List Top 5 Best car under 5 lakh
Top 5 best car under 5 lakh | 5 लाख तक की कार | 5 Lakh tak ki car

List Top 5 Best car under 5 lakh: यदि आपका कार खरीदेने का बजट 5 लाख (5 lakh tak ki car) तक का है, जिसके चलते आप भी 5 लाख तक की कार (Best car under 5 lakh) खरीदेने का प्लान बना रहे है तो आज हम आपके लिए  4 से 5 लाख तक (Best car under 4 to 5 lakh) की कुछ कारों लिस्ट लेकर आए हुए है। जिसे आप 5 लाख में खरीद सकते है, आइए देखते  5 लाख तक की कार की लिस्ट...

List Top 5 Best car under 5 lakh | 5 लाख तक की कार | best car in under 5 lakh in India 

  1. Maruti Celerio
  2. Maruti Suzuki alto
  3. Maruti S-Presso
  4. Renault Kwid
  5. Datsun Redi-GO


1. Maruti Celerio

Maruti Celerio

Maruti Suzuki Celerio ;- 5 लाख तक के कम बजट और 1.0 litre petrol एवं  CNG engine के साथ Maruti Suzuki Celerio ने अपनी एक अलग ही जगह बनाई हुई है। हाल ही के कुछ वर्षों में Maruti Suzuki Celerio की माग बढ़ हुई है। मारुति सुजुकी सेलेरियो कार की कीमत (maruti suzuki celerio car price) 4.65 लाख से शुरू होती है। हालांकि यह कार ग्राहकों को  manual और automatic दोनों transmission के साथ मिल जाएगी लेकिन automatic transmission के लिए ग्राहकों को 5 लाख से अधिक राशि चुकाना पड़ सकता है।

कंपनी के मुताबिक, मारुति सुजुकी सेलेरियो कार में माइलिज (Maruti Suzuki Celerio Car Mileage) ग्राहकों को 25.17 kmpl मिल सकता है। इसके साथ ही  कंपनी ने Maruti Suzuki Celerio में  313 liter का bootspace दिया हुआ है   


2. Maruti Suzuki alto

Maruti Suzuki alto

Maruti Suzuki alto ;- मारुति सुजुकी ऑल्टो कार भारत में सबसे ज्यादा 5 लाख की रेंज में बिकने वाली कार है, मारुति सुजुकी ऑल्टो कार का base variants STD की Ex-showroom price 2.99 लाख से शुरू हो जाता है। यह कार ग्राहकों के लिए पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है।

कंपनी मारुति सुजुकी ऑल्टो कार में  boot space 177 liter देती है। लेकिन मारुति सुजुकी ऑल्टो कार (Maruti Suzuki alto car) ग्राहकों को केवल manual gear ही देती है इस कार में automatic transmission नहीं आता है। वही इस कार पर  कंपनी का दावा करती है कि मारुति सुजुकी ऑल्टो कार का माइलिज (suzuki alto car mileage) 22.05 kmpl का है

3. Maruti S-Presso

Maruti S-Presso

Maruti Suzuki S-Presso ;- मारुति सुजुकी एस-प्रेसो कार को कंपनी ने  hatchback कार के तौर में पेश किया है जो कि आपके बजट में भी खरी उतार सकती है मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की कीमत (Maruti Suzuki S-Presso Price) 3.86 लाख (Ex-showroom price) रुपये से शुरू होती है जो की ग्राहकों को manual और automatic transmission मिल जाएगी लेकिन Maruti Suzuki S-Presso का  Base variants STD ग्राहकों को केवल manual transmission के साथ ही मिलेगा।

 कंपनी ने इस कार को भी पेट्रोल और सीएनजी दोनों variants में ही बाजार में लाया हुआ है। Maruti Suzuki S-Presso में ग्राहकों को  Acceleration (0-100 kmph) 15.37 sec का मिलता है।  मारुति सुजुकी एस-प्रेसो कार के माइलिज (Suzuki S-Presso car mileage) कंपनी  21.53 kmpl का दावा करती हैं। वही Maruti Suzuki S-Presso का  boot space 240 liter का दिया गया है। 


4. Renault Kwid 

Renault Kwid 

Renault Kwid ;- 4 से 5 लाख तक की कार खरीदेने के लिए  Renault Kwid एक अच्छा विचार हो सकता है रीनॉल्ट क्विड कार की कीमत भारतीय बाजार में 3.18 lakhs (Ex-showroom price) रुपये  से शुरू हो जाती है वही कार ग्राहकों को मात्र  petrol engine के साथ ही मिल सकती है। वही  Renault Kwid का माइलिज भी ग्राहकों को अच्छा खास देखने को मिल सकता है। 

5. Datsun Redi-GO

Datsun Redi-GO ;- ग्राहकों के लिए 5 लाख तक की कार पर Datsun Redi-GO एक बेहतर विकल्प हो सकता है हाल की के वर्षों में यह कार भारतीय बाजार में छाई हुई है डैटसन रेडी-गो कार (Datsun redi-go car price) की भारतीय बाजार में कीमत 3.83 lakhs (Ex-showroom price) रुपये से शुरू हो जाती है लेकिन यह कार ग्राहकों को केवल petrol engine variants पर ही मिलेगी।

कंपनी डैटसन रेडी-गो के माइलिज को लेकर दावा करती है कि यह 20.71 से 22. kmpl का माइलिज देगी, वही डैटसन रेडी-गो (Datsun redi-go car)में कंपनी ने  222 liter का boot Space दिया हुआ है। 

ये भी पढ़ें : 

अपने आसपास से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए MP NEWS HINDI को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here