Bhopal News Today: फ्लाइट से चोरी करने भोपाल आता था ये चोर, पुलिस ने किया खुलासा 

Bhopal News Today: गांधीनगर क्षेत्र के पॉश कॉलोनी में चोरी करने वाले एक गिरोह के लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।चोरो का सरगना मोहम्मद नियाज बेंगलुरु के शिवाजी नगर का रहने वाला है। जो फ्लाइट से चोरी करने भोपाल आता था।

Bhopal News Today: फ्लाइट से चोरी करने भोपाल आता था ये चोर, पुलिस ने किया खुलासा 
Bhopal News Today फ्लाइट से चोरी करने आता था ये चोर, पुलिस ने किया खुलासा 

एमपी न्यूज हिन्दी, भोपाल। गांधीनगर क्षेत्र के पॉश कॉलोनी में चोरी करने वाले एक गिरोह के लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।चोरो का सरगना मोहम्मद नियाज बेंगलुरु के शिवाजी नगर का रहने वाला है। वह कुछ समय पहले तक भोपाल सेंट्रल जेल में ही बंद था।

ये भी पढ़ें : Indore News Today: निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 80 से अधिक बच्चों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

बेंगलुरु से भोपाल फ्लाइट से आता था चोर 

तब उसने जेल के अंदर ही उसने कुछ बदमाशों के साथ मिलकर एक गैंग बना ली थी। वह बेंगलुरु से फ्लाइट का महंगा टिकट लेकर भोपाल आता था और अपने साथियों के साथ मिलकर गांधीनगर, लालघाटी इलाके की पॉश कॉलोनियों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। माल का बंटवारा करने के बाद वह फ्लाइट से ही वापस लौट जाता था।

ये भी पढ़ें : Indore News Today : स्कूलों और मंदिरों में सीरियल चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आठ चोरो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वारदात में नहीं करते थे मोबाइल का इस्तेमाल 

इन चोरों की खास बात ये है कि ये लोग चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिये पहले से चुराए गए वाहन का इस्तेमाल करते थे। इतना ही नहीं, वारदात करने के दौरान ये लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करते थे। ये सभी आरोपी पूर्व में भी चोरी के अपराधों में लंबे समय तक जेल में रह चुके हैं। मोबाइल टावर की लोकेशन के आधार पर गांधीनगर थाना पुलिस ने सीहोर के आष्टा से एक आरोपी गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद पूरे गिरोह का भंडाफोड़ हो गया।

ये भी पढ़ें : Tollins Tyres IPO : टॉलिन्स टायर्स कंपनी का रहा हैं IPO, निवेश सें पहले जान ले ये बातें

पुलिस ने किया सात लाख माल बरामद 

पकड़े आए आरोपियों से गांधीनगर पुलिस ने लगभग सात लाख का माल बरामद किया है इनमें बाइक, मोपेड, सोने चांदी के जेवर, लैपटाप, महंगी घड़ी एवं नगद राशि शामिल है। बेंगलुरु का रहने वाला मोहम्मद नियाज इस गैंग का मास्टरमाइंड निकला।उसने जेल में रहने के दौरान कोहेफिजा में रहने वाले राजू खत्री और आष्टा, सीहोर के रहने वाले आबिद खान से दोस्ती कर ली थी। जेल से छूटने के बाद तीनों ने सिलसिलेवार चोरी की वारदातों करना शुरू कर दी थीं।

ये भी पढ़ें :

मध्यप्रदेश के ताजा खबरें को एमपी न्यूज हिन्दी  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें