Ujjain news today: 26 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे उज्जैन सहित 11 रेलवे स्टेशनों का वर्चुअली भूमिपूजन

Ujjain news today पीएम नरेन्द्र मोदी 26 फरवरी की दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर उज्जैन सहित 11 रेलवे स्टेशनों का वर्चुअली भूमिपूजन करेंगे

Ujjain news today: 26 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे उज्जैन सहित 11 रेलवे स्टेशनों का वर्चुअली भूमिपूजन
Ujjain news today: 26 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे उज्जैन सहित 11 रेलवे स्टेशनों का वर्चुअली भूमिपूजन

एमपी न्यूज हिन्दी, उज्जैन। आगामी समय में उज्जैन रेलवे स्टेशन भी एयरपोर्ट की तरह नजर आएगा। इसके लिये 26 फरवरी को उज्जैन, इंदौर, नागदा, खाचरौद सहित रतलाम मंडल के 11 रेलवे स्टेशनों का पीएम नरेन्द्र मोदी वर्चुअली भूमिपूजन करेंगे।

श्री महाकाल महालोक बनने के बाद उज्जैन में यात्रियों की संख्या में खासा इजाफा हुआ है। इसके लिये रेलवे प्रशासन ने स्टेशन के कायाकल्प की योजना तैयार की हुई है इसमें लगभग 800 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले उज्जैन रेलवे स्टेशन का विकास पूरी तरह से हवाई अड्डे की तर्ज पर किया जाएगा।

उज्जैन रेलवे स्टेशन के भव्यता बढ़ाने के साथ ही रेलवे स्टेशन में यात्रियों की बेहतर सुविधाएं के अच्छा वातावरण देने के अलावा रेस्टोरेंट, शापिंग माल एवं रेस्ट हाउस भी बनाये जाएंगे।

उज्जैन रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म में  महाकालेश्वर मंदिर का प्रसाद, दान काउंटर, सुविधा केंद्र, उज्जैन के प्रसिद्ध कंकु-मेहंदी, नमकीन, भैरवगढ़ प्रिंट के स्टाल भी लगाए जाएंगे। रेलवे स्टेशन शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन उज्जैन के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म क्रमांक -8  पर किया जाएगा। जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।

पीएम नरेन्द्र मोदी 26 फरवरी की दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर रेलवे स्टेशन के भूमि पूजन में वर्चुअली रूप जुडेंगे। वही इस पर रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस दिन पीएम मोदी उज्जैन के अलावा इंदौर, सीहोर, मक्सी, नागदा, खाचरौद, मंदसौर, नीमच, दाहोद, शाजापुर एवं लिमखेड़ा स्टेशनों की भी आधारशिला रखेंगे। 

ये भी पढ़ें :

मध्यप्रदेश के ताजा खबरें को एमपी न्यूज हिन्दी  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें