WhatsApp Alart!  जून 2024 सें WhatsApp Backup के लिये देना पड़ सकता हैं पैसे..

Google ने WhatsApp chat के लिए अलग से क्लाउड स्टोरेज नहीं देने के फैसले पर WhatsApp User को हर महीने WhatsApp Backup के लिये 130 रूपये देना पड़ सकता हैं

WhatsApp Alart!  जून 2024 सें WhatsApp Backup के लिये देना पड़ सकता हैं पैसे..
WhatsApp Alart!  जून 2024 सें WhatsApp Backup के लिये देना पड़ सकता हैं पैसे..

WhatsApp Alart! साल 2024 के WhatsApp User के लिये एक बड़ी ख़बर सामने आ रही हैं। कहा जा रहा हैं कि जून 2024 के बाद सें WhatsApp Users अपने पुराने मैसेज का बैकअप (message Backup) नहीं ले पाएंगे। दरअसल, WhatsApp जून सें फ्री क्लाउड स्टोरेज सर्विस (Free Cloud Storage Service) को बंद करने जा रहा हैं जिसे वजह सें अब WhatsApp User मैसेज एवं फोटो बैकअप को रेस्टोर (restore whatsapp backup) लेने में असमर्थ रहेंगे। 

ये भी पढ़ें :- WhatsApp की एक ट्रिक, जो 90% लोग नहीं जानते । WhatsApp trick in Hindi

बता दें कि अभी तक WhatsApp में यूजर जैसे ही लॉगिन करता था उसे अपने पुराने मैसेज एवं फोटो का बैकअप मिल जाता था यह बैकअप यूजर को 15 GB की फ्री मिलने वाली गूगल क्लाउड स्टोरेज सर्विस में रहता था। लेकिन अब गूगल नें वॉट्सऐप चैट के लिए अलग से क्लाउड स्टोरेज सर्विस के ड्राइव बैकअप देने से इनकार कर दिया जिसे कारण अब WhatsApp यूजर बैकअप नहीं ले पाएंगे।

ये भी पढ़ें :- टेलीविजन में अचानक दिखने वाले नंबर के पीछे क्या राज होता है?

User को WhatsApp Backup के लिये देना पड़ सकता हैं, हर महीने 130 रूपये 

यदि आप WhatsApp बैकअप को लेना चाहते हैं तो इसके लिये आपको गूगल के 15 GB फ्री क्लाउड स्टोरेज के अलावा वॉट्सऐप चैट (WhatsApp Chet) के लिये अलग सें क्लाउड स्टोरेज लेना बढ़ाने की जरुरत होगी। इसके लिये यूजर को हर महीने 130 रुपये चार्ज देना होगा। गूगल के WhatsApp को फ्री क्लाउड स्टोरेज नहीं देने के फैसले नें WhatsApp बैकअप रखने वालों की चिंता बढ़ा दी हैं। हालांकि 2024 के जून सें गूगल ऐसा करने वाला हैं।

ये भी पढ़ें : 

टेक्नोलॉजी से जुड़ी ताजा खबरें MP NEWS HINDI  में हिन्दी में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें।