WhatsApp की एक ट्रिक, जो 90% लोग नहीं जानते । WhatsApp trick in Hindi

आइए जानते है WhatsApp की एक ऐसी ट्रिक, जिसे अभी तक 90% से ज्यादा लोग को नहीं जानते है

WhatsApp की एक ट्रिक, जो 90% लोग नहीं जानते ।  WhatsApp trick in Hindi
WhatsApp (file photo)

WhatsApp trick in Hindi : WhatsApp का उपयोग तो आप सभी अपने मोबाईल में करते ही होंगे लेकिन आज हमको WhatsApp से जुड़ी कुछ जानकारी शेयर करेंगे जिस से आप WhatsApp में इम्प्लीमेंट कर सकते हो। कई बार ऐसा होता है कि हमे व्हाट्सएप कोई जरूरी मैसेज प्राप्त होता है और किसी कारण उसे हमारे द्वारा काट दिया जाता है या फिर किसी अन्य कारण से काट जाता है।

लेकिन उस मैसेज की हमरे भविष्य में जरूरत हो जाती है तो हमे फिर अपने किए में पछतावा होता है इसके लिए हम आपको एक ट्रिक लेकर ये है जिसका उपयोग करके आप अपने मैसेज को मैनेज कर सकता है वो ही बिल्कुल आसान तरीके से,  तो आइए जाते है व्हाट्सएप मैसेज को मैनेज करने से जुड़ी जरूरी ट्रिक क्या है ? 

आप सबसे पहले एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाए आप वो मैसेज जिन्हे आप हटाना चाहते है उन मैसेज को इस ग्रुप में शेयर कर दे। ध्यान रखे की ग्रुप को पर्सनल ग्रुप ही बनाए, यदि आप ग्रुप को पर्सनल ग्रुप नहीं बनाते तो आपके मैसेज को और भी कोई पढ सकता है। 

व्हाट्सएप में पर्सनल ग्रुप कैसे बनाए- 

How to create personal group in WhatsApp  : पर्सनल ग्रुप क्रिएट करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति के नंबर के साथ व्हाट्सएप ग्रुप क्रिएट करें फिर उसे व्यक्ति को उस व्हाट्सएप ग्रुप में रिमूव कर दे। इसके बाद अपने हिसाब से अपने ग्रुप का नाम बदल दे। ध्यान रखे की ग्रुप से संबंधित लिंक किसी को न भेजे या फिर ग्रुप में ऐड होने के लिए कोई निवेदन करे तो उसे ग्रुप में न जोड़े। ऐसे आप अपने व्हाट्सएप में कई सारे पर्सनल ग्रुप क्रिएट कर सकते है। 

ये भी पढ़ें :-