Phalodi Satta market: फलोदी सट्टा मार्केट पाँच राज्यों में किसकी बना रहा सरकार , जानिए किस पार्टी में लगा रहा सट्टा

आइए जानते है फलोदी सट्टा मार्केट (Phalodi Satta market) के मुताबिक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में किसकी सरकार बनेगी, किस पार्टी पर लगाया जा रहा जमकर सट्टा

Phalodi Satta market: फलोदी सट्टा मार्केट पाँच राज्यों में किसकी बना रहा सरकार , जानिए किस पार्टी में लगा रहा सट्टा
Phalodi Satta market फलोदी सट्टा मार्केट पाँच राज्यों में किसकी बना रहा सरकार , जानिए किस पार्टी में लगा रहा सट्टा

Phalodi Satta market: नवंबर में 5 राज्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़,  मिजोरम, राजस्थान, तेलंगाना में विधानसभा चुनाव सपन्न होना है जिसमें मध्यप्रदेश,  मिजोरम का चुनाव 17 नवंबर को और छत्तीसगढ़ का चुनाव दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को सम्पन्न हो चुका है जबकि अभी राजस्थान और तेलंगाना का चुनाव 25 नवंबर और 30 नवंबर को सम्पन्न कराया जाना है। इन सभी पाँच राज्यों का चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। 

चुनाव परिणाम आने से पहले ही फलोदी सट्टा मार्केट (Phalodi Satta market) ने उम्मीदवारों की नींद उड़ा रखा है। फलोदी सट्टा मार्केट में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़,  मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में किसकी सरकार बनेगी इस पर जमकर सट्टा लगाया जा रहा है, आइए जानते है फलोदी सट्टा मार्केट (Phalodi Satta market) के मुताबिक पाँच राज्यों की किस पार्टी की सरकार बनाने जा रही है। 

फलोदी सट्टा बाजार पाँच राज्यों किसकी बना रहा सरकार 

मध्यप्रदेश विधानसभा कुल सीट- 230 

भारतीय जनता पार्टी - 110 से 112
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस- 114 से 116 
निर्दलीय - 2 से 4 

राजस्थान विधानसभा कुल सीट -200 

भारतीय जनता पार्टी - 115 से 120
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस-62 से 65
निर्दलीय- 10 से 15

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा कुल सीट

भारतीय जनता पार्टी- 39 से 45
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस- 39 से 45

क्या सही होता है फलोदी सट्टा मार्केट का अनुमान 

फलोदी सट्टा मार्केट अपने चुनावी सट्टे के कारण देशभर में सुर्खियों में रहता है, जिसमें चुनाव परिणाम के पहले प्रत्याशी से लेकर पार्टियों के हार जीत में  जमकर सट्टा लगाया जाता है। कहा जाता है कि फलोदी सट्टा मार्केट का आकलन हाल ही में आए  हिमाचल, कर्नाटक और गुजरात विधानसभा के चुनाव परिणाम में करीब-करीब ठीक था जबकि पश्चिम बंगाल में फलौदी सट्टा बाजार का अनुमान गलत साबित हुआ था  फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक पश्चिम बंगाल में भाजपा अपनी जीत हासिल कर रही थी लेकिन ममता बनर्जी की पार्टी  टीएमसी ने भाजपा को बुरी तरह परास्त की थी । यह सट्टा बाजार लगभग 500 सालों से चलाया जा रहा है। 


(Disclaimer: MP News Hindi अपनी इस पोस्ट में किसी भी तरह से सट्टा एवं सटोरियों के द्वारा किये गए अनुमान की पर ना तो कोई भरोसा करता है, ना ही ऐसे किसी भी अनुमान की पुष्टि करता है)

ये भी पढ़ें:- 

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए MP News Hindi को क्लिक करें