15 मार्च तक Paytm Payment Bank की सेवा रहेगी जारी, RBI नें ग्राहकों के हित में लिया फैसला

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payment Bank) की सेवा को जारी रखने के लिए 15 दिन का अतिरिक्त समय को बढ़ाया है।

15 मार्च तक Paytm Payment Bank की सेवा रहेगी जारी, RBI नें ग्राहकों के हित में लिया फैसला
15 मार्च तक Paytm Payment Bank की सेवा रहेगी जारी, RBI नें ग्राहकों के हित में लिया फैसला

भारतीय रिजर्व बैंक यानी आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payment Bank) की सेवा को जारी रखने के लिए 15 दिन का अतिरिक्त समय को बढ़ाया है। जिसके बाद अब पेटीएम ग्राहक खाते प्रीपेड उत्पाद वॉलेट और फास्ट टैग में जमा या टॉप अप स्वीकार नहीं करने की अंतिम तारीख 15 मार्च हो गई है। पहले आरबीआई नें पेटीएम सेवा की अंतिम तारीख 29 फरवरी तय किया थी।

ये भी पढ़ें : Overdraft Protection क्या है? ओवरड्राफ्ट सुरक्षा कैसे काम करता है

 RBI नें ग्राहकों के हित में लिया फैसला

आरबीआई ने कहा कि यह फैसला व्यपारियों सहित ग्राहकों के हित को ध्यान में रखते हुए लिया गया है इस बीच व्यपारियों और ग्राहक वैकल्पिक व्यवस्था करने और व्यापक सार्वजनिक हित के लिए और समय की जरूरत हो सकती है।

ये भी पढ़ें : SIP क्या हैं? एसआईपी के प्रकार एवं SIP में निवेश कैसे करें

NHAI ने Paytm Payment Bank फास्टैग को अधिकृत बैंकों की सूची से हटाया 

वही एनएचएआई (NHAI) की टोल संग्राहक इकाई भारतीय राजमार्ग प्रबंधन कंपनी लिमिटेड ने पेटीएम पेमेंट बैंक को फास्टैग जारी करने वाले अधिकृत बैंकों की सूची से हटा दिया है और लोगों को 32 अधिकृत बैंक से फास्टैग लेने की सलाह दी गई है। पेटीएम का संचालक करने वाली फर्म वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने अपना मुख्य खाता पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payment Bank) की जगह एक्सिस बैंक में ट्रांसफर कर दिया है।

ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के ताजा खबरें को एमपी न्यूज हिन्दी  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें