31 मई के बाद Google Play Store पर नहीं दिखाई देंगे ये Apps, Google ने ऐलान किया

Google इन दिनों काफी एक्शन मूड में दिख रहा है गूगल अपने प्ले स्टोर से वे सारे ऐप्स को हटाने वाला है जो गूगल की सुरक्षा पॉलिसी के खिलाफ है गूगल ने अब अपने प्ले स्टोर से वे सभी ऑनलाइन कर्ज देने ऐप्स को प्रतिबंधित करने का ऐलान किया है।

31 मई के बाद  Google Play Store पर नहीं दिखाई देंगे ये Apps,  Google ने ऐलान किया
google play store

Google इन दिनों काफी एक्शन मूड में दिख रहा है गूगल अपने प्ले स्टोर से वे सारे ऐप्स को हटाने वाला है जो गूगल की सुरक्षा पॉलिसी के खिलाफ है गूगल ने अब अपने प्ले स्टोर से वे सभी ऑनलाइन कर्ज देने ऐप्स को प्रतिबंधित करने का ऐलान किया है। गूगल 31 मई 2023 से देशभर में नई फाइनेंशियल सर्विस पॉलिसी जारी कर रहा है। जो ऐप्स इन नई फाइनेंशियल सर्विस पॉलिसी के तहत नहीं आते है गूगल उन सब ऐप्स को अपने गूगल प्ले स्टोर से हटाने वाला है। खास कर ये पॉलिसी के तहत वो ऐप्स आ रहे है जो मोबाईल ऐप्स के तहत ऑनलाइन कर्ज मुहया करते है। ऐसे में अगर आपके मोबाईल में भी कर्ज मुहया करने वाले ऐप्स मौजूद है तो आप अपना डेटा को सुरक्षित कर लीजिए, या तो इस से बेहतर है की आप उस डेटा को अपने हाथों से ही डिलीट कर दे, नहीं तो आपका डेटा 31 मई के बाद अपने आप ही डिलीट हो जाएगा

Google Play Store  से क्यों हटाए जा रहे है ऐप्स

दरअसल गूगल पर ऑनलाइन कर्ज देने वाले ऐप्स के माध्यम से लंबे वक्त से फर्जीवाड़े करने के आरोप लगते आ रहे हैं, जिसे लेकर केंद्र सरकार काफी सख्त होते नजर भी आ रही है। इसी के साथ लोन देने वाले ऐप्स पर कर्ज लेने वालों को प्रताड़ित करने के भी आरोप लगते रहे हैं। ऐसे में गूगल की ओर से कर्ज देने वाले ऐप्स को लिमिटेड कर दिया गया है। इसके अलावा लोन देने वाले ऐप्स पर यूजर्स का संवेदनशील डेटा जैसे कॉन्टैक्ट, फोटो की जानकारी चोरी करने के भी आरोप लगे हैं। इसी को ध्यान में रख कर गूगल ने अब नई फाइनेंशियल सर्विस पॉलिसी बनाई है जिस के तहत गूगल प्ले स्टोर से वे सारे ऐप्स को हटा रहा है जो वर्तमान में ऑनलाइन माध्यम से कर मुहया करते है।