Indore News :विश्व वेटलैण्ड्स दिवस 2024 कार्यक्रम में पहुचे "मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव"

Indore News; विश्व वेटलैण्ड्स दिवस 2024 का इस वर्ष का मुख्य कार्यक्रम इंदौर के रामसर साइट सिरपुर में शुक्रवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

Indore News :विश्व वेटलैण्ड्स दिवस 2024 कार्यक्रम में पहुचे "मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव"
विश्व वेटलैण्ड्स दिवस 2024 कार्यक्रम में पहुचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

एमपी न्यूज हिन्दी,इंदौर। विश्व वेटलैण्ड्स दिवस 2024 का इस वर्ष का मुख्य कार्यक्रम इंदौर के रामसर साइट सिरपुर में शुक्रवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस दौरान पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के राज्य मंत्री अश्विनी चौबे एवं रामसर सचिवालय की महासचिव डॉ. मुसोन्दा मुम्बा मौजूद रही।

इंदौर आकर मुझे बहुत खुशी हुई- डॉ. मुसोन्दा मुम्बा

रामसर सचिवालय की महासचिव डॉ. मुसोन्दा मुम्बा ने कहा की मैं पहली बार भारत आई और मुझे इंदौर आने का मौका मिला। इंदौर आकर मुझे बहुत खुशी हुई। यह बहुत प्यारा शहर है। भारत से दुनिया को सीखना चाहिए। कैसे प्रकृति संरक्षण किया जाता है। जल्द ही इंदौर वेटलैंड सिटी बनेगा। इंदौर वेटलैंड प्रोजेक्ट के तहत बहुत अच्छा काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें :- Jabalpur News: प्रधान आरक्षक को 40 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

प्रकृति संरक्षण की शुरुआत हमारे धर्म से होती है- मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा की 200 से ज्यादा देशों में सिर्फ भारत ही वह देश है भारत को माता कहता है। प्रकृति संरक्षण की शुरुआत हमारे धर्म से ही हो जाती है। समय के साथ हुए बदलावों ने हमारे तालाबों और जल स्रोतों को दूषित किया लेकिन अब नहीं जागे तो देर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें :- 250 छात्रों विशेष एटीकेटी परीक्षा,3 फरवरी तक विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन

कार्यक्रम में शामिल रहें 

कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, पर्यावरण एवं वन मंत्री नागर सिंह चौहान, पर्यावरण एवं वन राज्यमंत्री दिलीप अहिरवार, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सांसद शंकर लालवानी एवं स्थानीय विधायक मालिनी गौड़ सहित अन्य जनप्रतिनिधिगणों की भी उपस्थिति रही। सिरपुर में विश्व वेटलैण्ड्स दिवस के आयोजन के अवसर पर देश के सभी राज्य वेटलैण्ड प्राधिकरण के अधिकारी, वैज्ञानिक तथा देश की 80 रामसर साइट्स के प्रबंधक सहित 200 से अधिक विशेषज्ञ सम्मिलित हुए। 

ये भी पढ़ें :- 

प्रदेश और दुनिया का ताजा समाचार को एमपी न्यूज हिन्दी  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें