Shahdol News : प्रशासन को पोल खोलते स्कूल के अंदर छाता लेकर बैठे ये छात्र, वीडियो वायरल

Shahdol News :मध्यप्रदेश के शहडोल (Shahdol News) जिले से इन दिनों एक सरकारी स्कूल (mp govt school) का वीडियो सोशल मीडिया (social media viral video) में काफी वायरल हो रहा है

Shahdol News : प्रशासन को पोल खोलते स्कूल के अंदर छाता लेकर बैठे ये छात्र, वीडियो वायरल

Shahdol News :मध्यप्रदेश के शहडोल (Shahdol News) जिले से इन दिनों एक सरकारी स्कूल (mp govt school) का वीडियो सोशल मीडिया (social media viral video)में काफी वायरल हो रहा है जिसमें साफ तौर में देखा जा सकता है कि कैसे बारिश से बचने के लिए छात्र स्कूल के अंदर ही छाता लगाए बैठे है वीडियो के वायरल(social media viral video) होते ही इसने शिवराज सरकार की पोल खोल कर रख दिए है। चुनावी साल में शिवराज के हर दौरे में किये जा रहे करोड़ों के वादों पर भी यह वीडियो सवाल पैदा कर रहा है हालांकि वीडियो के वायरल होते ही शहडोल जिला प्रशासन व्यवस्था सख्ते में आई और शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य ने इसे संज्ञान में लेते हुए जिले के सभी स्कूल की दो दिनों की छुट्टी का ऐलान कर दिया। जिसने शिवराज सरकार के राज्य में सरकारी स्कूल की जर्जर होती स्थित का अंदाज लगाया जा सकता है। 

भ्रष्टाचार के दीमक में आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र जर्जर 

मध्यप्रदेश का शहडोल एक आदिवासी बाहुल्य जिला है जहां आदिवासियों के वोट साधने के लिए लालफीताशाही कागजों में राज्य और केंद सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही है। और जो कुछ योजना धरातल में चल रही है उन्हे लालफीताशाही के रखवाले लापरवाही और भ्रष्टाचार के दीमक किस तरह खा रहा है यह जनपद पंचायत गोहपारू के शासकीय माध्यमिक विद्यायल भुरसी का वायरल वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है। इस क्षेत्र में स्कूल बस की जर्जर स्थित नहीं है बल्कि सड़क,स्वास्थ्य जैसी अन्य आधारभूत संरचना की स्थित जर्जर हो गई है। वही वीडियो वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश जनजातीय कार्य विभाग के अधिकारी आनंद रॉय सिन्हा का कहना है कि स्कूल कि स्थिति को जानने इंजीनियर भेजा जा रहा है,बच्चों कि सुरक्षा को देखते हुए कदम उठाए जायेगे बारिश इतनी तेज हो रही है कि सभी भवनों की छतें चूने लगी हैं। 

बारिश के चलते कलेक्टर का सभी स्कूल में दो दिनों के अवकाश का ऐलान 

बता दें शहडोल जिले सहित मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बीते 42 घंटों से लगतार मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके चलते कई क्षेत्रों में  जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश ने ग्रामीण इलाका बस नहीं बल्कि  शहरी इलाकों में रहने वाले लोगों को मुसीबत में डाल दिया रखा है कई शहरों में निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों के घर में पानी भर गया है। वहीं ग्रामीण इलाकों में कई पुल और रपटों के ऊपर से पानी बहने से उनका संपर्क मार्ग कट गए हैं। वही बारिश के चलते होने वाले खतरे को भांपते हुए शहडोल जिला कलेक्टर वंदना वैद्य ने सभी स्कूलों के लिए दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया है।