Jabalpur News : बारिश के चलते जबलपुर जिला के स्कूलों में एक दिन की छुट्टी

जबलपुर में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने सभी सरकारी और अशासकीय स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए शुक्रवार का अवकाश घोषित कर दिया है।

Jabalpur News : बारिश के चलते जबलपुर जिला के स्कूलों में एक दिन की छुट्टी

जबलपुर में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने सभी सरकारी और अशासकीय स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए शुक्रवार का अवकाश घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि बारिश इसी प्रकार जारी रही रहती हैं तो अवकाश को बढ़ाया जा सकता है।

एसडीएम और तहसीलदारों को अलर्ट रहने का निर्देश 

उन्होंने क्षेत्रो में सभी एसडीएम और तहसीलदारों को अलर्ट रहने और प्रभावित क्षेत्रों में लगातार बने रहने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा हैं कि अनेक स्कूलों में पानी भरने के कारण वहाँ बैठने तक की जगह नहीं बची है. इनमें अधिकांश सरकारी स्कूल शामिल हैं।

कलेक्टर ने सभी एसडीएम और तहसीलदारो को अपने-अपने क्षेत्रों के उन स्थानों पर विशेष नजर रखने को कहा जहाँ जलभराव की स्थिति बन सकती है। उन्होंने एसडीएम एवं तहसीलदारों सहित सरकारी अमले के पटवारी, कोटवार के साथ-साथ पंचायत सचिव को भी क्षेत्र में सतर्कता बरतने के निर्देश दें और लगातार लोगों सें संपर्क में रहने को कहा।

बरगी बाँध के 15 गेट खोले जाने के बाद नर्मदा के तटों पर बाढ़ जैसी स्तिथि 

बरगी बाँध के 15 गेट खोले जाने के बाद नर्मदा के तटों पर बाढ़ जैसे हालात हो सकते हैं इसलिए कलेक्टर ने नर्मदा तटों पर भी अतिरिक्त सतर्कता निर्देश दिए हैं। साथ ही गौरीघाट, तिलवाराघाट और भेड़ाघाट में भी लगातार नजर बनाए रखने को कहा । गौर नदी और परियट का भी जायजा लेते रहें। श्री सुमन ने उन पुल-पुलियों भी विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी, जो बाढ़ जलप्लावन की स्थिति में डूब में आ सकते हैं।