MP News Jabalpur : जबलपुर के द्वार मे ही नगर निगम ने कर दिया गंदगी

जिसे नगर निगम अपना जबलपुर का प्रवेश द्वार मानता है उसी चौराह में फैली रही गंदगी

MP News Jabalpur : जबलपुर के द्वार मे ही नगर निगम ने कर दिया गंदगी

जबलपुर, एमपी न्यूज हिन्दी । नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला अंधमुख चौराहा जहां भोपाल और नागपुर हईवे का मिलन होता है और निगम अपना जबलपुर का प्रवेश द्वार मानता है वही नगर निगम और कलेक्टर के द्वारा इस चौराहे को सुंदर बनाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है लेकिन ना जाने किसके संरक्षण से नागपूर हईवे मे अंधमुख चौराहे से मात्र 300 मीटर की दूरी पर अवैध रूप से जबलपुर शहर के कचरा को पलटाया जा रहा है जिसको आसपास की आवारा गाय खाना समझ कर खा लेती है उसमे पन्नी और विषैले पधार्थ भी रहते है जिस कारण उनको लम्पि वायरस जैसी अनेक प्रकार की गंभीर बीमारी हो सकती है। 

लेकिन इस सड़क से दिन मे 10 बार निकालने वाले जन प्रतिनिधि को इससे घंटा फर्क नहीं पड़ता। दरअसल निगमायुक्त, महापौर कलेक्टर और विधायक एक तरफ सफाई की बड़ी बड़ी बातें करते है और वही दूसरी तरफ ये अवैध रूप से चल रहे कामों मे समर्थन भी करते है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये कचरा डालने के पीछे एक लंबी साजिश रची जा रही है एवं इधर अवैध रूप से एक बढ़े काम को अंजाम देने की योजना है। 

बता दे की आवास एवं शहरी मंत्रालय द्वारा हर वर्ष होने वाले सर्वे के अंतर्गत 1 जुलाई 2023 से स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को शुरू किया जा चुका है जिसमे जबलपुर नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान 2023  मे अपनी रैंक सुधारने के चक्कर मे शहर का कचरा किसी का फायदा पहुचाने के लिए नागपुर हईवे मे लेजा कर पलटा रहा है जिसको आवारा जानवर खाकर बीमार पड़ रहे है गौरतलब है कि नगर निगमों को स्वच्छता संबंधी टूलकिट में निर्धरित बिंदुओं के अंतर्गत कार्य करने कहा गया है लेकिन जबलपुर के नगर निगम ने अपनी स्वयं की बिन्दु बना लिया है