Jabalpur Food Poisoning News: एकलव्य छात्रवास में 100 से अधिक बच्चे फूड पाइजनिंग के शिकार,सभी का इलाज जारी

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के छात्रवास में 100 से अधिक बच्चे फूड पाइजनिंग के शिकार हुए है जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, वही खाने कि जांच की जा रही है।

Jabalpur Food Poisoning News: एकलव्य  छात्रवास में 100 से अधिक बच्चे फूड पाइजनिंग के शिकार,सभी का इलाज जारी
Eklavya Adarsh ​​Residential School Hostel Food Poisoning News

Eklavya Adarsh ​​Residential School Hostel Food Poisoning News: जबलपुर के रामपुर स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के छात्रावास में  सोमवार रात लगभग आठ बजे उस व्यक्त हड़कम मच गया जब खाना खाने के बाद एकाएक 100 से अधिक बच्चे अचानक बीमार होने लगे।

छात्रावास प्रबंधन ने तत्काल इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों, पुलिस और प्रशासन को दी। खबर की सूचना के तुरंत बाद मौके में पहुचे अधिकारियों और पुलिस वालों ने सभी बच्चों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।

जबलपुर विक्टोरिया अस्पताल

खाना खाने के 10 मिनट बाद शुरू हुई उल्टी-

दरअसल रामपुर स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में सोमवार रात 8 बजे मेस में खाना खाने के 10 मिनट बाद अचानक एक के बाद एक बच्चे उल्टी करते हुए जमीन में गिरने लगे।

बच्चों की हालत देख तुरंत ही छात्रावास प्रबंधन हरकत में आया और संबंधित अधिकारियों और पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद 30 मिनट के भीतर ही 10 एंबुलेंस से सभी बच्चों को तत्काल जिला विक्टोरिया अस्पताल और मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी बच्चों का इलाज जारी है। 

खाने के लिए गए सैम्पल-

वही जानकारी लगते ही स्वास्थ्य और खाद्य विभाग के अधिकारी भी छात्रावास पहुचे।  जहां उन्होंने सभी बच्चों और मैस में काम करने वालों से पूछताछ के बाद मैस में रखे खाने की जांच के लिए सैम्पल लिए है। इसके साथ मैस में खाना बनने वाली जगह की भी जांच की गई है।

वही बताया जा रहा है कि मैस में जो खाना जिसमें कटहल की सब्जी परोसा गई थी। जिसे खाने के बाद ही बच्चे फूड पाइजनिंग के शिकार हुए है।

ये भी पढ़ें :-

अपने क्षेत्र से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए MPNEWSHINDI.COM को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here