250 छात्रों विशेष एटीकेटी परीक्षा,3 फरवरी तक विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन

नई शिक्षा नीति के नियमों में उलझे रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय के 250 विद्यार्थियों के लिये विश्व विद्यालय प्रशासन ने राहत दे दी हैं। अब 250 विद्यार्थियों के लिए विश्व विद्यालय  प्रशासन विशेष परीक्षा आयोजित करा रहा है।

250 छात्रों विशेष एटीकेटी परीक्षा,3 फरवरी तक विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन
250 छात्रों विशेष एटीकेटी परीक्षा,3 फरवरी तक विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन

एमपी न्यूज हिन्दी, जबलपुर। नई शिक्षा नीति के नियमों में उलझे रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय के 250 विद्यार्थियों के लिये विश्व विद्यालय प्रशासन ने राहत दे दी हैं। अब 250 विद्यार्थियों के लिए विश्व विद्यालय  प्रशासन विशेष परीक्षा आयोजित करा रहा है। इस विशेष परीक्षा के लिये विद्यार्थी तीन फरवरी तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। 

नई शिक्षा नीति के तहत 2021 में तकनीकी त्रुटियों की वजह से परीक्षा परिणाम घोषित हुआ था। जिसमें पहले विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए लेकिन बाद में त्रुटि सुधार के बाद दोबारा संशोधित परीक्षा परिणाम जारी किया गया जिसमें करीब 250 विद्यार्थी को परीक्षा में एटीकेटी आई हुई थी।

हैरानी वाली बात ये थी कि इन विद्यार्थियों को एटीकेटी की खबर ही नहीं लगी और प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष के बाद विद्यार्थी तीसरे वर्ष में पहुंच गए। तब जाकर प्रशासन इन  विद्यार्थी को अंतिम वर्ष की परीक्षा में शामिल होने से रोका। जब  जाकर छात्रों को एटीकेटी की खबर लगी। जिसके बाद  विद्यार्थी ने इसे विश्व विद्यालय प्रशासन की गड़बड़ी बताई थी। जिसे विश्व विद्यालय प्रशासन ने माना और विशेष परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया। 

परीक्षा नियंत्रक डॉ. रश्मि मिश्रा ने बताया कि 2021 में नई शिक्षा नीति का पहले बैच की परीक्षा हुई। इसमें स्नातक प्रथम वर्ष के बीए, बीकॉम, बीएससी सभी पाठ्यक्रम के नतीजे सितंबर 2022 में जारी हुए थे। परिणाम जिस एजेंसी से तैयार करवाया गया था उसने स्कीम का पालन नहीं किया। जिस वजह से रिजल्ट को संशोधित करना पड़ा। इस रिजल्ट को 26 नवंबर 2022 को दोबारा संशोधित कर जारी किया गया। 

ये भी पढ़ें :- 

प्रदेश और दुनिया का ताजा समाचार को एमपी न्यूज हिन्दी  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें