16 फरवरी को फिर होगी जबलपुर Aastha Special Train अयोध्‍या के लिये रवाना 

जबलपुर से अयोध्या की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिये खुशखबरी है क्योंकि अब जबलपुर से सीधे ही अयोध्या की यात्रा की जा सकती है जिसका इंतेजार अब खत्म हो गया है। जबलपुर से अयोध्या के लिए पहली आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha Special Train) मंगलवार को जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 से रवाना हुई।

16 फरवरी को फिर होगी जबलपुर Aastha Special Train अयोध्‍या के लिये रवाना 
16 फरवरी को फिर होगी जबलपुर Aastha Special Train अयोध्‍या के लिये रवाना 

एमपी न्यूज हिन्दी, जबलपुर। जबलपुर से अयोध्या की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिये खुशखबरी है क्योंकि अब जबलपुर से सीधे ही अयोध्या की यात्रा की जा सकती है जिसका इंतेजार अब खत्म हो गया है। जबलपुर से अयोध्या के लिए पहली आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha Special Train ) मंगलवार को जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 से रवाना हुई। 

पहली आस्था स्पेशल ट्रेन में  1341 यात्रियों ने किया सफर 

जिसमें ट्रेन के 22 कोच  में 1341 यात्रियों ने अयोध्या के लिए अपना आरक्षण कराया। जिसमें जबलपुर के 1050 यात्री के अलावा  नरसिंहपुर, इटारसी, भोपाल के यात्री ने यात्रा की। जबलपुर रेल मंडल ने आस्था स्पेशल ट्रेन के रैक तैयार किया है जिसमें  20 कोच स्लीपर और शेष 2 पार्सल कोच लगाए गए है। यह ट्रेन जबलपुर से चलकर इटारसी, भोपाल झांसी होकर अयोध्या पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें : एमपी में फिर एक आईपीएस अधिकारी का तबादला, संजीव कुमार कंचन बने भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक

दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन  16 फरवरी को होगी रवाना 

बता दे कि पहली आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha Special Train) 30 जनवरी को जबलपुर से अयोध्या के लिये रवाना की जानी थी, लेकिन अयोध्या में श्रृद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए आस्था स्पेशल ट्रेन की तारीख को बदलकर 13 जनवरी कर दी गई थी। वही दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन  16 फरवरी को जबलपुर से  अयोध्या रवाना की जाएगी।

ये भी पढ़ें : Indore News: शासकीय कर्मचारियों एवं आमजनो के लिये कलेक्ट्रेड में किया गया स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन का रूट जारी 

जिसका रेलवे बोर्ड ने रूट और समय जारी कर दिया है, जो कि  13 जनवरी को रवाना की गई आस्था स्पेशल ट्रेन से कई मायनों में अलग है। यह ट्रेन जबलपुर से कटनी-सतना होकर अयोध्या जाएगी इस वजह से ट्रेन का सफर महज 11 घंटे का हो गया है वही जबलपुर से अयोध्या तक की दूरी 531 किमी हो गई है। 

ये भी पढ़ें :- 

मध्यप्रदेश के ताजा खबरें को एमपी न्यूज हिन्दी  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें