EWS Reservation: ब्राह्मण मंडल ने सरकार से किया सवाल , अभी तक कितनों को दी EWS आरक्षण के तहत नौकरी

रविवार को संस्कार सिटी में आयोजित मासिक बैठक में ब्राह्मण मंडल जबलपुर ने प्रस्ताव पारित करके सरकार के समक्ष 3 सूत्रीय मांगें प्रस्तुत की हैं।

EWS Reservation: ब्राह्मण मंडल ने सरकार से किया सवाल , अभी तक कितनों को दी EWS आरक्षण के तहत नौकरी
EWS Reservation ब्राह्मण मंडल ने सरकार से किया सवाल , अभी तक कितनों को दी EWS आरक्षण के तहत नौकरी
  • ब्राह्मण मंडल ने सरकार से पूछा कितनों को दी नौकरी
  • बैठक में प्रस्ताव पारित करके शासन की मंशा पर उठाए गए सवाल

एमपी न्यूज हिन्दी, जबलपुर। लगभग 5 वर्षों के बाद भी गरीब सवर्ण आरक्षण (ईडब्ल्यूएस) का लाभ सवर्णों को नहीं मिल पा रहा है, यहां तक कि अब तक किसी भी गरीब सवर्ण को नौकरी देने में सरकार विफल रही है। मध्यप्रदेश सरकार भी इस मामले में आंकड़े जारी नहीं कर रही है जिसके कारण उसकी मंशा पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

EWS Reservation

10% ईडब्ल्यूएस आरक्षण कितने सवर्णों को दिया गया है, इसके आंकड़े छिपाने से पता चलता है कि राज्य सरकार ने इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाए। रविवार को संस्कार सिटी में आयोजित मासिक बैठक में ब्राह्मण मंडल जबलपुर ने प्रस्ताव पारित करके सरकार के समक्ष 3 सूत्रीय मांगें प्रस्तुत की हैं।

सरकार ईडब्ल्यूएस आरक्षण के तहत दी गई नौकरियों के आंकड़े जारी करे, एमपी हाईकोर्ट में लंबित प्रकरण का अविलंब निराकरण का रास्ता निकाले और ईडब्ल्यूएस आरक्षण के नियमों को सरल बनाने के लिए कदम उठाए। इस बैठक में राजेन्द्र तिवारी, पुरुषोत्तम लाल दुबे, शिवाधार शर्मा,अजय गर्ग,एमपी चौबे,चंद्रिका प्रसाद दुबे आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: 

मध्यप्रदेश के ताजा खबरें को एमपी न्यूज हिन्दी  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें