Jabalpur News : जबलपुर स्मार्ट सिटी के तहत विकास की गति धीमी, जानिए पूरा मामला ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 जून 2015 स्मार्ट सिटी मिशन की शुरुआत की हुई थी। जिसके तहत देश भर में 100 स्मार्ट सिटी बनाए जाने था इन 100 स्मार्ट सिटी शहरों में मध्यप्रदेश के  7 शहर इंदौर,भोपाल,ग्वालियर,जबलपुर,सागर,सतना और उज्जैन को शामिल किया गया था जिसमे जबलपुर स्मार्ट सिटी पिछड़ता नजर आ रहा है। 

Jabalpur News : जबलपुर स्मार्ट सिटी  के तहत विकास की गति धीमी, जानिए पूरा मामला ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 जून 2015 स्मार्ट सिटी मिशन की शुरुआत की हुई थी। जिसके तहत देश भर में 100 स्मार्ट सिटी बनाए जाने था इन 100 स्मार्ट सिटी शहरों में मध्यप्रदेश के  7 शहर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, सतना और उज्जैन को शामिल किया गया था जिसमे जबलपुर स्मार्ट सिटी पिछड़ता नजर आ रहा है। 

बता दें कि स्मार्ट सिटी मिशन प्रोजेक्ट नगर निगम के अधीन आता है लेकिन जब से जबलपुर शहर में महापौर का चुनाव हुआ है और सत्ता परिवर्तन हुआ हुई है तभी से स्मार्ट सिटी मिशन ने नगर निगम को प्रोजेक्ट हैंडओवर नहीं किया है जिसे लेकर महापौर जगत बहादुर अनु ने बताया नगर निगम हैंडओवर की प्रक्रिया बहुत धीमी गति से कर रहा है जिसमें शहर का विकास तेजी से कर पाना मुश्किल हो रहा है। 

वही स्मार्ट सिटी से संबंधित विषय पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने जो सपना देखा था उस सपने को साकार करने के लिए हम कटिबद्ध हैं और इसके आगे की क्या योजना है यह अभी बताई नहीं गई है।