Jabalapur News : राम भक्त की अनोखी भक्ति, कबाड़ से बनाया राम मंदिर और राम लक्ष्मण सीता की आकृति

जबलपुर में राम भक्त ने पुराने टेलीविजन और कबाड़ से घर में ही राम मंदिर और राम लक्ष्मण सीता की आकृति बनाई हैं

Jabalapur News : राम भक्त की अनोखी भक्ति, कबाड़ से बनाया राम मंदिर और  राम लक्ष्मण सीता की आकृति
राम भक्त की अनोखी भक्ति, कबाड़ से बनाया राम मंदिर और राम की आकृति

Jabalapur News: अयोध्या में बनकर तैयार भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का हर कर कोई साक्षी बनना चाहता है राम भक्त अपने-अपने तरीके से प्रभु राम की भक्ति में लगे हुए हैं। प्रभु के राम के कुछ भक्त पैदल चलकर तो कोई घुटने के बाल चलकर अयोध्या  प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने जा रहें है। वही कुछ भक्त घर में ही रहकर प्रभु राम की भक्ति में लगे हुए है। इसी कड़ी में जबलपुर में राम भक्त ने पुराने टेलीविजन और कबाड़ से घर में ही राम मंदिर और राम लक्ष्मण सीता की  पेंटिंग बनाई हैं। 

जबलपुर के रांझी मानेगांव इलाके में रहने वाले एक राम भक्त सिंटू मौर्या अपने हुनर का कमाल दिखते हुए  राम मंदिर और राम लक्ष्मण सीता की आकृति तैयारी की है। आकृति इतनी सुंदर है कि जो की इन्हे देखा रहा है बस देखते ही रहा है।  सिंटू मौर्या हमेशा खाने-पीने की सामग्री और कबाड़ से सुंदर और आकर्षक पेंटिंग बनाते रहते है। इसके पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पेंटिंग चाय पत्ती की सहायता से बनाई थी जिसे सोशल मीडिया में लाखों लोगों ने देखा और उनकी कला को सराहा है ।

उन्होंने इसके अलावा कथा वाचक जया किशोरी, विराट कोहली, अर्जीत सिंह और सनी देओल की भी पेंटिंग कबाड़ एवं अन्य साधनों से बनाई है, वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब में भी काफी रहते है जहा उनके लाखों में  फॉलोअर है इस कारण उन्हे यूट्यूब की तरफ से सिल्वर प्ले बटन और गोल्डन प्ले बटन भी मिल चुके है। वह आंग अपने आर्ट के जरिए सिल्वर डायमंड प्ले बटन पाना चाहते हैं। 

देश- प्रदेश और दुनिया का ताजा समाचार को mpnewshindi.com  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें