जबलपुर में धूम धाम से भगवान श्री गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया

अनंत चतुर्दशी पर्व के चलते गुरुवार को भगवान श्री गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। ईद मिलादुन्नबी और अनंत चतुर्दशी पर्व एक साथ होने के चलते जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहा।

जबलपुर में धूम धाम से भगवान श्री गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया
भगवान श्री गणेश की प्रतिमा

जबलपुर, एमपी न्यूज हिन्दी । अनंत चतुर्दशी पर्व के चलते गुरुवार को भगवान श्री गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। ईद मिलादुन्नबी और अनंत चतुर्दशी पर्व एक साथ होने के चलते जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहा। दोपहर को मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला। शाम को श्री गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला शुरू हुआ।

इसी में बात करते हुए विनय सक्सेना ने बताया कि भगवान गणेश की आज विदाई है हम सब बुझे मन से उनको विदाई देते है क्योंकि इतने दिनों तक हमारे घरों में विराजित रहते है लेकिन हर वर्ष गणपती बब्बा मौरिया अपगले वर्ष तू जल्दी के भाव से उनको विदाई देते है उन्होंने सभी शहर वासियों को अनंत चतुर्दशी की बधाई देते हुए कहा कि गणेश जी सभी के घर में सुख समृद्धि प्रदान करें 


वही पुलिस अधिकारी पंकज मिश्रा ने बताया कि श्री गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के चलते पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था बनाई हुई है जिससे सुचारु रूप से गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन की प्रक्रिया चल रही है।

ये भी पढ़ें :-