प्रियंका गांधी के बयान पर बीजेपी पहुची चुनाव आयोग, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

मंडला के रामनगर में 12 अक्टूबर को प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के बयान को बीजेपी ने आदर्श आचार संहिता (code of conduct) का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग पर शिकायत दर्ज कराई है

प्रियंका गांधी के बयान पर बीजेपी पहुची चुनाव आयोग, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप
प्रियंका गांधी के बयान पर बीजेपी पहुची चुनाव आयोग, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा मंडला के रामनगर में किए गए ऐलान को लेकर बीजेपी ने निर्वाचन आयोग (Election Commission) में उनकी शिकायत की है उन्होंने अपने 12 अक्टूबर को रामनगर में दिये गए भाषण में स्कूली बच्चों के लिए 'पढ़ो पढ़ाओ योजना' को शुरू करने एवं स्कूली बच्चों को 1500 रुपए तक की छात्रवृत्ति देने की घोषणा की हुई थी। जिसे बीजेपी ने आचार संहिता को उल्लंघन (Code of Conduct violation) करार दिया। और इसी संदर्भ में बीजेपी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की शिकायत निर्वाचन आयोग (Election Commission) को की है।

स्कूली बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा की घोषणा

बता दे 12 अक्टूबर को मंडला के रामनगर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की एक भव्य रैली का आयोजन किया गया था जहां प्रियंका गांधी ने आम सभा को संबोधित करते हुए कक्षा पहली से कक्षा बारहवीं तक स्कूली बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा की घोषणा करते हुए उन्हे 500 से लेकर 1500 रुपए तक की छात्रवृत्ति का ऐलान किया था इस योजना को उन्होंने "पढ़ो पढ़ाओ योजना" का नाम दिया है। 

चुनाव आयोग में शिकायत

प्रियंका गांधी के "पढ़ो पढ़ाओ योजना" वाले बयान का विरोध करते हुए भाजपा विधि प्रकोष्ठ ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग दिल्ली में करवाई हुई है भाजपा विधि प्रकोष्ठ के पंकज वाधवानी (Pankaj Wadhwani) का प्रियंका गांधी के बयान को लेकर कहना है मतदाताओ से आदर्श आचार संहिता (code of conduct) लागू के पश्चात किसी भी प्रकार के लुभावने वादे एवं घोषणाएं आदर्श आचार संहिता (code of conduct) की उल्लंघन की श्रेणी में आती है।

इसी कारण उन्होंने प्रियंका के लुभावने वादे एवं घोषणाएं की वीडियो क्लिप के साथ उनकी शिकायत निर्वाचन आयोग दिल्ली में की है। इसके साथ उन्होंने ने तमाम मीडिया में छपी खबरों की कतरन भी चुनाव आयोग (Election Commission) को उपलब्ध कराई हैं।  इस आधार पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने भी शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू करा दी है। 

ये भी पढ़ें :- 

अपने आसपास से जुड़ी खबरे पढ़ने के लिए MP NEWS HINDI को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here