इंडिया बनाम भारत की बहस में कूदी कंगना, बता डाला इंडियन का मतलब केवल एक गुलाम तो अमिताभ बच्चन ने कहा "भारत माता की जय"

इंडिया बनाम भारत की बहस में बॉलीवुड सिलेब्रिटी भी अपनी प्रतिक्रिया देते आए नजर, कंगना ने बताया इंडियन का मतलब केवल एक गुलाम । तो वही अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कहा "भारत माता की जय"

इंडिया बनाम भारत की बहस में कूदी कंगना, बता डाला इंडियन का मतलब केवल एक गुलाम तो अमिताभ बच्चन ने कहा  "भारत माता की जय"
इंडिया बनाम भारत की बहस में कूदी कंगना, बता डाला इंडियन का मतलब केवल एक गुलाम तो अमिताभ बच्चन ने कहा "भारत माता की जय"(Photo source social media)

देश में इन दिनों इंडिया बनाम भारत (India vs Bharat) की चर्चा जोरों पर है। जी-20 से जुड़े निमंत्रण पत्र पर प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखे जाने को लेकर देश में एक अलग ही बहस छिड़ हुई है। हर कोई इस पर अपनी प्रतिक्रिया देता नजार आ रहा है। इस पर कई अटकलें भी लगाई जा रही है। साथ यह भी कहा जा रहा है कि संसद के बुलाए जाने वाले  विषेश सत्र में इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जा सकता है 

जिसे लेकर विपक्ष भी सरकार की आलोचना कर रहे है। जिससे लोग दो खामे में बंटे दिखाई दे रहें है। कोई जी-20 से जुड़े निमंत्रण पत्र पर प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखना सही बोल रहा है तो कोई इस पर कई सवाल खड़े कर रहा है। इस पर अब बॉलीवुड सिलेब्रिटी भी अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे। अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर भारत माता की जय लिखा था। तो वही भारतीय अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कंगना रनौत ने ट्वीट करते हुए क्या लिखा 

कंगना रनौत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "इस नाम में प्यार करने जैसा क्या है? सबसे पहले तो वे 'सिंधु' का उच्चारण नहीं कर सके तो उसको बिगाड़ा के 'सिंधु' कर दिया। फिर कभी हिंदोस कभी इंदोस कुछ भी गोल मोल करके इंडिया बना दिया। महाभारत के काल से, कुरुक्षेत्र के महान युद्ध में भाग लेने वाले सभी राज्य भारत नामक एक महाद्वीप के अंतर्गत आते थे, तो वे हमें इंदु सिंधु क्यों कह रहे थे?

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि भारत नाम इतना सार्थक है, इंडिया का अर्थ क्या है? मैं जानता हूं कि वे रेड इंडियन कहते थे क्योंकि पुरानी अंग्रेजी में इंडियन का मतलब केवल एक गुलाम होता था, उन्होंने हमें इंडियन नाम दिया क्योंकि वह हमारी नई पहचान थी जो हमें अंग्रेजों ने दी थी। पुराने ज़माने की डिक्शनरी में भी इंडियन का मतलब गुलाम बताया जाता था, हाल ही में इसे बदल दिया गया है। यह भी कि यह हमारा नाम नहीं है, हम भारतीय हैं, भारतीय नहीं"

कंगना रनौत ट्वीट के बाद यूजर की प्रतिक्रिया 

कंगना रनौत के ट्वीट के बाद कई यूजर ने इस पर अपनी जाहिर किये है आमोद बिदहूरी नाम के एक यूजर ने लिखा कि मोदी जी क्या करने वाले है इन्हें जून में ही पता था, कृपया इनसे दूरी रखिये और कटाक्ष ना करें ।

वही अश्विनी सोनी नाम के यूजर ने लिखा कि कंगना रनआउट जी पहले सोशलमीडिया पर नाम हिंदी में बदलो, दूसरा ट्वीट्स भी हिंदी भाषा मे करो और तीसरा भारतीय वेशभूषा पहना करो।