MP Election 2023: भाजपा को चंबल अंचल से बडा झटका पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह ने दिया इस्तीफा

MP Election 2023; चंबल अंचल से भाजपा को एक बड़ा झटका हाथ लगा है क्योंकि चंबल अंचल से आने वाले दिग्गज भाजपा नेता और  पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह अपने  सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

MP Election 2023: भाजपा को चंबल अंचल से बडा झटका पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह ने दिया इस्तीफा
MP Election 2023 भाजपा को चंबल अंचल से बडा झटका पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह ने दिया इस्तीफा

MP Election 2023: मध्यप्रदेश चुनाव 2023 के ठीक पहले चंबल अंचल से भाजपा को एक बड़ा झटका हाथ लगा है क्योंकि चंबल अंचल से आने वाले दिग्गज भाजपा नेता और  पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह अपने  सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। वह भाजपा से टिकट नहीं मिलने की वजह से काफी समय से परेशान चल रहे थे। बता दे कि 3 दिन पहले ही रुस्तम सिंह के पुत्र राकेश रुस्तम सिंह ने भाजपा से इस्तीफा देकर बसपा का हाथ थमा था। वह बसपा के टिकट से मुरैना सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि रुस्तम सिंह भाजपा से गुर्जर नेता थे उन्होंने आईजी के पद से रिटायरमेंट लेकर भाजपा में शामिल हुए थे। विधानसभा चुनाव 2003 में मुरैना सीट से विधायक चुने गए थे वह मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके है। हालंकि 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्हे हार का सामना करना पड़ा। लेकिन 2014 में जनता ने उन्हे दोबारा सरआँखों में बैठाया और वह चुनाव जीत गए और एक आबर फिर से भाजपा कि सकरकर में मंत्री बने। 

इसके बाद विधानसभा चनाव 2023 में जब उन्हें भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो उनके पुत्र राकेश सिंह ने बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।वही आज रुस्तम सिंह ने भी अपना इस्तीफा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सहित प्रदेश संगठन मंत्री, जिला जिध्यक्ष व जिला संगठन मंत्री को भेजा है।

ये भी पढ़ें : 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से संबंधित खबरे पढ़ने के लिए MP NEWS HINDI को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here