चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों को दी स्टेट मीडिया सेंटर की सौगात

आज मालवीय नगर में स्टेट मीडिया सेंटर (State Media Center) का भूमिपूजन करते हुए पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि एक पत्रकार को लिखने की हिम्मत और सुनने का संस्कार होना चाहिए। एक पत्रकार लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ होता है।

चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों को दी स्टेट मीडिया सेंटर की सौगात

भोपाल, एमपी न्यूज हिन्दी। मध्यप्रदेश में चुनाव के महज कुछ ही दिन बचे हुए है लेकिन चुनाव के पहले प्रदेश में घोषणाओ की लहर आ गई है आज इसी क्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर पत्रकारों को खुश करने के लिए नया पैतरा चला है उन्होंने आज मालवीय नगर में स्टेट मीडिया सेंटर (State Media Center) का भूमिपूजन करते हुए पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि एक पत्रकार को लिखने की हिम्मत और सुनने का संस्कार होना चाहिए। एक पत्रकार लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ होता है। पत्रकारिता कठिन परिश्रम और ज्ञान का सागर होती है। समाज की कुरीतियों को पत्रकारिता ने तोड़ा है। पत्रकारिता एक धर्म होता है। 

सीएम ने आगे कहा कि हमने युद्ध में तपते पत्रकार देखे हैं। महामारी में जान पर खेल कर अपना धर्म निभाते पत्रकार देखे हैं। विपत्ति में जब लोग सुरक्षित स्थान खोजते है तब पत्रकार को समाधान खोजते देखा हैं। आज मीडिया का स्वरूप बहुत बदल गया है। यह स्टेट मीडिया सेंटर (State Media Center) पत्रकारिता के छात्रों के लिए गुरुकुल होगा। आप एक नए आंगन में प्रवेश करेंगे। उन्होंने कहा कि स्टेट मीडिया सेंटर एक नया इतिहास रचेगा।  

हर साल पांच महिला पत्रकारों को फैलोशिप दी जाएगी 

वही कार्यक्रम के सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के लिए घोषणा करते हुए कहा कि 70 साल से अधिक की आयु वाले वरिष्ठ पत्रकारों को स्थायी अधिमान्यता कार्ड दिया जायेगा। इसके साथ ही  प्रदेश में महिला विकास एवं कल्याण के कार्यों पर अध्ययन के लिए माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय एवं संस्थान, जनसम्पर्क विभाग के सहयोग से प्रतिवर्ष 5 महिला पत्रकारों को फैलोशिप दी जाएगी। वहीं, छोटे अखबारों को भी एक महीना छोड़ कर विज्ञापन देने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की। 

66 हजार 981 वर्गफीट बनाया जाएगा स्टेट मीडिया सेंटर

 स्टेट मीडिया सेंटर 66 हजार 981 वर्गफीट में बनाया जाएगा। जिसमें एक्जीविशन हॉल, ऑर्ट गैलरी, ऑडिटोरियम, प्रेस कॉन्फ्रेंस कक्ष, बेंक्वेट हॉल, बेडमिंटन कोर्ट, रेस्टोरेंट, लायब्रेरी, मल्टी मीडिया रूम, जिम्नेजियम, इण्डोर गेम हॉल, वर्क स्पेस आदि की सुविधा होगी 
इसके साथ ही मीडिया सेंटर में रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम के साथ सोलर पैनल की सुविधा भी रहेगी। 

ये भी पढ़ें :- 

गांधी जयंती पर विवेक तंखा ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए 400 सिलाई मशीनों का वितरण करवाया

गांधी जयंती के उपलक्ष्य में जबलपुर सेंट्रल जेल से 6 कैदियों को रिहा किया गया ।