Advocate Protection Act : अधिवक्ताओं ने फिर उठाया एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग

Advocate Protection Act की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम जॉइंट कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

Advocate Protection Act : अधिवक्ताओं ने फिर उठाया एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग

जबलपुर, एमपी न्यूज हिन्दी प्रदेश में करीब 11 वर्ष पहले 2012 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में अधिवक्ता पंचायत बुलाई थी। जिसमें यह घोषणा की थी कि प्रदेश पर अधिवक्ताओं के लिये एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट (Advocate Protection Act ) लागू किया जाएगा। लेकिन एक दशक बीत जाने के बाद भी कोई एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट न लागू किया गया ना ही  बनाया गया जिसे लेकर वकीलों ने जिला से लेकर प्रदेश स्तर तक कई आंदोलन किए, अदालतों में हड़ताल की,

इसी क्रम में अखिल भारतीय संयुक्त अधिवक्ता मंच ने जबलपुर अम्बेडकर चौक पर सोमवार की दोपहर 2 से 4 बजे तक सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया। एवं इसके बाद अधिवक्ता मंच के पदाधिकारियों ने जॉइंट कलेक्टर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस ज्ञापन में यह बताया गया कि फरवरी और मई 2021 में विधि विभाग के अपर सचिव ने बताया था कि प्रोटेक्शन एक्ट (Advocate Protection Act ) की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी अभी तक प्रोटेक्शन एक्ट को लागू नहीं किया गया इस अवसर पर अधिवक्ता वेद प्रकाश नेमा, मनोज सनपाल, राजेश पंजवानी, शैलेन्द्र ठाकुर, तरुण रोहितास, रेणुका शुक्ला सहित अन्य लोग शामिल हुए ।