Maihar News : शिवराज का ऐलान मैहर को जिला बनाने की प्रकिया प्रारम्भ

शिवराज सिंह चौहान का ऐलान मां शारदा की पवित्र नगरी मैहर को जिला बनाएंगे और इसकी प्रक्रिया हम अभी से ही प्रारंभ कर रहे हैं। 

Maihar News : शिवराज का ऐलान मैहर को जिला बनाने की प्रकिया प्रारम्भ

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव सें ठीक पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मैहर की जनता हो नई सौगात देने जा रहें हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान नें मंगलवार को सतना सें अलग मैहर को नया जिला बनाने का ऐलान कर दिया हैं मैहर जिला बनता हैं तो वह प्रदेश का 57 वां जिला बनेगा। बता दे कि लंबे समय सें मैहर कि जनता मैहर को जिला बनाने की मांग कर रही हैं जिनका सपना अब सच होते नज़र आप रहा हैं। मैहर पहुंची बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा में सीएम नें इसका ऐलान कर दिया हैं।

मैहर को जिला बनाने की प्रकिया प्रारम्भ

जन आशीर्वाद यात्रा में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मां शारदा की पवित्र नगरी मैहर को जल्दी जिला बनाएंगे और इसकी प्रक्रिया हम अभी से ही प्रारंभ कर रहे हैं। जिससें मैहर के विकास में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मैया के आशीर्वाद से विकास और जनकल्याण के सभी संकल्प पूर्ण होंगे जय मां शारदा!

मैहर जिला में ये क्षेत्र हो सकते है शामिल

कहा जा रहा हैं कि मैहर को जिला बनाने में रामनगर तहसील का पूरा हिस्सा को शामिल किया जायेगा।  वहीं, उचेहरा क्षेत्र का आधा हिस्सा भी मैहर में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा मैहर जिला में अमरपाटन का दो तिहाई हिस्सा यानी मौहारी, कटरा और अमरपाटन सर्किल को भी शामिल किया जा सकता है।
हालांकि, अभी तक सरकार नें नोटिफिकेशन जारी नहीं किया हैं मैहर जिला में किस क्षेत्र को शामिल किया जायेगा इसकी तस्वीर नोटिफिकेशन के बाद ही सांफ होंगी।

आपको बता दें कि यह विंध्य का दूसरा शहर होगा जिसे सीएम नें जिला बनाने की घोषणा की हैं इसके पहले शिवराज सरकार रीवा से अलग मऊगंज को जिला बनानें की घोषणा कर चुके है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नें छिंदवाड़ा सें अलग पांढुर्णा को, उज्जैन सें अलग नागदा को और शिवपुरी सें अलग पिछोर को भी नया जिला बनाने की घोषणा कर चुके हैं।

Files