सोमवार का दिन ये सामग्री खरीदना होता है अशुभ भूलकर भी न लाये घर...

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार का दिन शुभ होते हुए भी भूलकर भी ये सामग्री खरीदेने नहीं चाहिए क्योंकि ये अशुभ मानी जाती है।

सोमवार का दिन ये सामग्री खरीदना होता है अशुभ भूलकर भी न लाये घर...
सोमवार का दिन ये सामग्री खरीदना होता है अशुभ भूलकर भी न लाये घर...

हिन्दू ग्रंथों में सोमवार का दिन बहुत ही शुभ माना जाता है हिंदू धर्मानुयायी सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ का व्रत रखते हैं। लेकिन में ज्योतिष शास्त्र में यह बताया गया है कि सोमवार को कछु नई चीजें नहीं खरीदना चाहिए। तो आइए जानते है सोमवार के दिन क्या खरीदना शुभ होता है क्या खरीदना अशुभ माना जाता है।

 
सोमवार के दिन ये चीजे खरीदना अशुभ होता है


ज्योतिष शास्त्र  के मुताबिक सोमवार के दिन खाद्य सामग्री, कला से संबंधित सामग्री, कार मोटर गाड़ी, खेल से जुड़ी चीजें, कॉपी-किताब, , इलेक्ट्रानिक गैजेट्स आदि को भूल कर भी नहीं खरीदना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र  में कहा जाता है कि सोमवार के दिन इन वस्तुओं को खरीदना अशुभ होता है। ऐसे में जरूरी है कि इन बातों का ध्यान रखें ताकि कोई अशुभ फल न मिले।


सोमवार के दिन ये चीजे खरीदना शुभ होता है 


सोमवार का दिन भगवान महादेव के अलावा चंद्रमा को भी समर्पित होता है शीतलता और शांति का प्रतीक चंद्रमा को सफेद रंग पसंद है। इसलिए सोमवार के दिन सफेद रंग की सामग्री को खरीदना शुभ माना जाता है इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र  में यह भी कहा गया है कि सोमवार के दिन सफेद कपड़े धारण करने से शरीर का स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

Disclaimer: यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं पर आधारित है। आपको यह बताना आवश्यक है कि mpnewshindi.com किसी भी तरह की मान्यता एवं दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञों से सलाह आवश्यक लें। 

ये भी पढ़ें :- 

Navratri 2023 Date ; इस वर्ष शारदीय नवरात्रि कब है, जानिए पूजा का मुहूर्त

2023 karva chauth date: 2023 में करवा चौथ कब हैं? जानिए पूजा का मुहूर्त और चाँद निकलने का समय...

Deepawali date 2023 : इस साल दीपावली कब है ? जानिए दीपावली 2023 के लिए शुभ मुहूर्त, कैलेंडर, पूजा विधि ।