भाजपा सांसद कठेरिया को 2 वर्ष की सजा पर दिग्विजय सिंह का भाजपा से सवाल, पूछा संसदीय सदस्यता कब जाएगी

भाजपा सांसद और मप्र भाजपा के सह प्रभारी रामशंकर कठेरिया को दो साल की सजा सुनाए जाने के मामले पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा सांसद रामशंकर कठेरिया को सजा हुई है, अब यह देखते हैं संसदीय सदस्यता कब जाएगी ?..

भाजपा सांसद कठेरिया को 2 वर्ष की सजा पर दिग्विजय सिंह का भाजपा से सवाल, पूछा संसदीय सदस्यता कब जाएगी
  • भाजपा सांसद कठेरिया दोषी करार, 2 वर्ष की सजा सुनाई
  • मप्र भाजपा के सह प्रभारी भी हैं रामशंकर

आगरा | उत्तर प्रदेश में आगरा की एक विशेष अदालत ने शनिवार को इटावा से भाजपा सांसद और मप्र भाजपा के सह प्रभारी रामशंकर कठेरिया को एक निजी कंपनी के अधिकारी से मारपीट करने और बलवा करने के आरोप में दोषी करार करते हुए दो साल की कैद और 50 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनायी है। जिले की एमपी/एमएलए कोर्ट ने इटावा के सांसद और पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री कठेरिया को टोरंट कंपनी के अधिकारी से मारपीट और बलवा करने का दोषी माना। दो साल की सजा होने के बाद रामशंकर कठेरिया संसद की सदस्यता जा सकती है।

मामला 16 नवंबर, 2011 का है। उस समय कठेरिया आगरा संसदीय क्षेत्र से सांसद थे। अदालत ने सांसद को दोषी पाते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 147 में दो वर्ष कैद एवं 323 में एक वर्ष की कैद से दंडित किया। दोनों सजाएं साथ चलेंगी। अदालत ने सांसद राम शंकर कठेरिया पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। सांसद के अधिवक्ता ने आदेश के विरुद्धसत्र न्यायालय में अपील करने का हवाला देकर जमानत स्वीकृत करने की अर्जी दी, जिसे स्वीकार करते हुए न्यायालय ने उनकी रिहाई के आदेश दे दिये।

दिग्विजय बोले, देखते हैं इनकी सदस्यता कब समाप्त होगी

यूपी की इटावा सीट से भाजपा सांसद और मप्र भाजपा के सह प्रभारी रामशंकर कठेरिया (Ramshankar Katheria) को दो साल की सजा सुनाए जाने के मामले पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा सांसद रामशंकर कठेरिया को सजा हुई है, अब यह देखते हैं कि राहुल गांधी की सदस्यता तो 24 घंटे में समाप्त कर दी गई थी। इनकी सदस्यता समाप्त होती है या नहीं होती है? पता चलेगा !