टॉप-20 अमीरों की लिस्ट से भी बाहर हुए गौतम अडानी, शेयर में अभी चल रहा भूचाल

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg report) ने अपनी एक रिपोर्ट जारी किया था जिसमे अडानी ग्रुप (Adani group) के ऊपर शेयर के हर फेर का आरोप लगाया गया है। हिंडनबर्ग की इस रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप (Adani group) के सम्राज्य को हिला रख दिया है इसी का असर है कि गौतम अडानी अब दुनिया के टॉप-20 अमीरों की लिस्ट से गायब हो गये है।

टॉप-20 अमीरों की लिस्ट से भी बाहर हुए गौतम अडानी, शेयर में अभी चल रहा भूचाल

हाल ही में कुछ दिन पहले अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg report) ने अपनी एक रिपोर्ट जारी किया था जिसमे अडानी ग्रुप (adani group) के ऊपर शेयर के हर फेर का आरोप लगाया गया है। हिंडनबर्ग की इस रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप (adani group) के सम्राज्य को हिला रख दिया है इसी का असर है कि गौतम अडानी अब दुनिया के टॉप-20 अमीरों की लिस्ट से गायब हो गये है। ताजा आकड़ों के अनुसार यदि अडानी ग्रुप के शेयरों में यदि ऐसे ही गिरावट आती रही तो यह अमीरों के लिस्ट में गौतम अडानी और नीचे हो सकते है। 

आपको बता दे हिंडनबर्ग रिपोर्ट (hindenburg report) आने के पहले गौतम अडानी दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे। लेकिन हिंडन बर्ग रिपोर्ट के पश्चात लगातार अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट के कारण गौतम अडानी का नाम अमीरों की लिस्ट से लगातार नीचे जा रहा है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के आकड़ों के अनुसार गौतम अडानी की नेटवर्थ 61.3 विलियन डॉलर है जो अब दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट मे 21 वें नंबर पर है। 

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) 193 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। इसके साथ ही भारत के मुकेश अंबानी 80.3 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट मे 12 वें नंबर में है।