Bina News Today :पीएम मोदी का एमपी को तोहफा, 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Bina News Today : पीएम मोदी ने बीना से प्रदेश के लिए  50,700 करोड़ से अधिक राशि की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जिसमें 'पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स' सहित राज्य भर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाएं शामिल हैं।

Bina News Today  :पीएम मोदी का एमपी को तोहफा, 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर बीना शहर पहुचे जहां उनका स्वागत प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किया। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो का आयोजन किया गया रोड शो के बाद पीएम मोदी ने बीना से प्रदेश के लिए  50,700 करोड़ से अधिक राशि की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जिसमें 'पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स' सहित राज्य भर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाएं शामिल हैं। जिसमें  इंदौर में 2 आईटी पार्क, रतलाम में मेगा इंडस्ट्रियल पार्क,  नर्मदापुरम में विद्युत परियोजना एवं प्रदेश भर में 6 नए इंडस्ट्रियल क्षेत्र  शामिल हैं। 

बीना पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट से एमपी विकास की ऊंचाईयों को छूएगा

प्रधान मंत्री ने बीना में पेट्रोकेमिकल रिफाइनरी की आधारशिला रखी जो कि  49 हजार करोड़ की लागत से बनाई जा रही है। इस दौरान  उन्होंने रतलाम में मेगा इंडस्ट्रियल पार्क के लिए 460 करोड़, इंदौर में आईटी पार्क के लिए 550 करोड़ और नर्मदापुरम में विद्युत परियोजना के लिए 460 करोड़ का ऐलान किया।  ऐसा ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीना में 10 परियोजना की आधारशिला रखी। इसके साथ ही उमहोने अपने भाषण में कहा कि बीना पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट से मध्यप्रदेश विकास की ऊंचाईयों को छूएगा। 

सितंबर में 3 बार एमपी के दौरे में होंगे पीएम मोदी 

प्रदेश में मध्यप्रदेश का चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्यप्रदेश के दौरे बढ़ने लगे  है गौर करने वाली बात यह है कि बीते तीन-चार महीनों से हर माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश का दौरा करते आ रहे है। सितंबर के माह में भी प्रधानमंत्री 3 बार मध्य प्रदेश के दौरे पर होंगे। उन्होंने आज यानि 14 सितंबर से मध्य प्रदेश में चुनावी दौरों की शुरुआत कर दी है वही पीएम मोदी का अगला दौरा मध्यप्रदेश में  18 सितंबर को ओंकारेश्वर और 25 सितंबर को भोपाल में रहेगा। 

ये भी पढ़ें :- 

अपने क्षेत्र से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए MPNEWSHINDI.COM को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here