समर्थक मूल्य में धान के पंजीयन के लिए बनाए गए 68 केंद्र, 5 अक्टूबर तक किसान करा सकते है पंजीयन

धान,ज्वार और बाजार के बिक्री के लिए पंजीयन का कार्य 20 सितंबर से शुरू किया जाएगा जिसके लिए जिला प्रशासन ने 68 केंद्र बनाये हैं इन केन्द्रो पर जाकर ही किसानों को पंजीयन करना होगा।

समर्थक मूल्य में धान के पंजीयन के लिए बनाए गए  68 केंद्र, 5 अक्टूबर तक किसान करा सकते है पंजीयन
समर्थक मूल्य में धान के पंजीयन के लिए बनाए गए 68 केंद्र, 5 अक्टूबर तक किसान करा सकते है पंजीयन

जबलपुर जिले के किसानों के धान,ज्वार और बाजार के बिक्री के लिए पंजीयन का कार्य 20 सितंबर से शुरू किया जाएगा जिसके लिए जिला प्रशासन ने 68 केंद्र बनाये हैं इन केन्द्रो पर जाकर ही किसानों को पंजीयन करना होगा। किसानों का पंजीयन करने से पूर्व आधार नंबर का वेरिफिकेशन लिंक मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी या बायोमेट्रिक डिवाइस सें चेक करना जरूरी रहेगा है यह कार्य 5 अक्टूबर तक किया जाएगा

कृषक समर्थन मूल्य पर अपनी धान ज्वार और बाजार विक्रय करने हेतु निर्धारित की गई सहकारी समिति विपणन संस्था एमपी ऑनलाइन फ्री कोर्स सेंटर लोक सेवा केंद्र कॉमन सर्विस सेंटर तथा किसान ऐप के माध्यम से पंजीयन कर सकेंगे। सिकमी, बटाईदार एवं वन्य पट्टाधारी किसान के पंजीयन निर्धारित सहकारी समिति एवं सहकारी विपणन संस्थाओं द्वारा ही किए जाएंगे।

तहसील कार्यालय जनपद पंचायत कार्यालय एवं ग्राम पंचायत कार्यालय में स्थापित सुविधाओं केंद्र में पंजीयन की सुविधा निशुल्क प्रदान की गई है जहां जाकर भी किसान अपना पंजीयन करअ सकता है जिला आपूर्ति नियंत्रक कमलेश ठंडेकर ने कृषक से समर्थन मूल्य पर उपज के विक्रय हेतु आवश्यक दस्तावेज के लिए पंजीयन कराना की अपील की है। 

ये भी पढ़ें :- 

अपने क्षेत्र से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए MPNEWSHINDI.COM को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here