भारत का TATA Group भी बनाएगा iPhone कंपनी को मिली मंजूरी

भारत का दिग्गज Tata Group जल्दी ही iPhone मोबाइल की मैन्युफैक्चरिंग को शुरू करने जा रहा हैं Tata Group iPhone मोबाइल की मैन्युफैक्चरिंग लोकल मार्केट सें लेकर ग्लोबल मार्केट के लिये करने वाला हैं।

भारत का TATA Group भी बनाएगा  iPhone कंपनी को मिली मंजूरी
Indias TATA Group will also make iPhone company gets approval

भारत का दिग्गज Tata Group जल्दी ही iPhone मोबाइल की मैन्युफैक्चरिंग को शुरू करने जा रहा हैं Tata Group iPhone मोबाइल की मैन्युफैक्चरिंग लोकल मार्केट सें लेकर ग्लोबल मार्केट के लिये करने वाला हैं। जिसकी जानकारी केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेक्नोलॉजी मंत्री राजीव चंद्रशेखर नें साझा कि उन्होंने सोशल मीडिया से ट्वीट करते हुए लिखा कि बताया कि अब भारत भी टाटा ग्रुप आईफोन मोबाइल की मैन्युफैक्चरिंग कर सकेगा। इसके लिये टाटा ग्रुप को महज ढाई साल का वक्त लगा हैं।

ये भी पढ़ें :- iphone 15 हुआ लॉन्च, फीचर्स जान हो जाओगे हैरान

उन्होंने आगे लिखा कि इसके पहले दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाला iPhone चाइना में मैन्युफैक्चर किये जाते थे. लेकिन अब भारत में भी धीरे - धीरे iphone की मैन्युफैक्चरिंग होने लगी हैं हालांकि आपको बता दे भारत कुछ वक्त पहले सें ही पुराने iPhone मॉडल्स को असेंबल किया जा रहा था। 

टाटा ग्रुप ने किया Wistron Corp अधिग्रहण

टाटा ग्रुप अब भारत में iPhone के लेटेस्ट मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग को शुरू करने जा रहा हैं हाल ही में लॉन्च हुये iPhone 15 और iPhone 15 pro को भी टाटा ग्रुप भारत में मैन्युफैक्चर करने वाला हैं। बता दे कि टाटा ग्रुप नें कुछ दिन पहले ही iPhone मैन्युफैक्चरिंग करने वाली टाइवान कंपनी Wistron Corp का अधिग्रहण किया था।  

Wistron Corp क्या हैं?

Wistron Corp  एक एप्पल की सप्लायर कंपनी है जिसे भारत की टाटा ग्रुप कम्पनी नें अधिग्रहण कर लिया था। कंपनी नें हाल ही में एक प्रेस रिलीज कर जानकारी देते हुए बताया हैं कि उन्होंने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में अपनी सहयोगी कंपनियों को मंजूरी दे दी है। 

ये भी पढ़ें :-

ऐसी ही खबरों के लिए  MP NEWS HINDI को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here