Jabalpur News Today : ट्रक में अवैध रूप से 600 पेटी देशी शराब को परिवहन करते पुलिस ने ट्रक सहित किया जप्त , जांच जारी

Jabalpur News Today : पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 600 पेटी देशी शराब को ट्रक में परिवहन करते पकड़ा, शराब सहित पुलिस ने ट्रक को भी जप्त किया है

Jabalpur News Today : ट्रक में अवैध रूप से 600 पेटी देशी शराब को परिवहन करते पुलिस ने ट्रक सहित किया जप्त , जांच जारी

Jabalpur News Today : जबलपुर पुलिस ने ट्रक को अवैध शराब का परिवहन करते पकड़ा है। पकडे गए ट्रक में 600 पेटिया देशी शराब की भरी हुयी है।  पुलिस की कार्यवाही के दौरान ट्रक ड्राईवर मौका देखकर फरार हो गया है।  फरार ड्राईवर की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।  अधारताल थाना प्रभारी विजय कुमार विश्वकर्मा ने बताया की उन्हें मुखबिर द्वारा सुचना मिली थी की कटनी की ओर से ट्रक ट्रक क्रमांक  DL-1 LM 8711 जबलपुर की ओर आ रहा है।

मुखबिर की सूचना पर अधारताल पुलिस ने एक टीम का गठन कर ख़ास स्थानों पर चेकिंग पॉइंट्स बनाये। अधारताल चेकिंग पॉइंट्स पर तैनात पुलिस कर्मियों ने एक  ट्रक को रोका कर जब उसकी तलासी लेने लगे  उसी दौरान मौका देखकर ट्रक ड्राईवर मौके से फरार हो गया। पुलिस की तलाशी के दौरान ट्रक में विभिन्न कम्पनीयों के तक़रीबन 600 पेटिया शराब की जप्त की गई।  पकड़ी गयी शराब की कीमत लगभग 10 लाख रुपये बतायी जा रही है इतनी बड़ी सख्या में शराब का अवैध परिवहन  कर जबलपुर लाई जा रही शराब के सम्बन्ध में जब जिला आबकारी  विभाग से पूछा गया तो उन्होंने  मामले पर गोलमोल जवाब देना शुरू  कर दिया।

आबकारी अधिकारियों का कहना था की पुलिस द्वारा पकड़ा गया ट्रक सिहोरा से शराब लेकर मझोली की और जा रहा था। ट्रक ड्राईवर रास्ता भटकते हुए अधारताल थाना क्षेत्र में आ गया। आबकारी विभाग के इस तरह के बयान से ये लग रहा है की आबकारी विभाग शराब माफिया को बचाने का प्रयास कर रही है।

सूत्रों का कहना है की शराब माफिआ को आबकारी विभाग द्वारा लम्बे समय से शराब का अवैध कारोबार करने वालो को लगातार संरक्षण दिया जा रहा है।  एक बात को निकल कर सामने आ रही है की आबकारी विभाग शराब का अवैध परिवहन और निर्माण करने वाले ऐसे गरीब और कमजोर लोगो पर कार्यवाही करता है लेकिन जो वास्तव में शराब का अवैध परिवहन कर है उनपर आबकारी विभाग किसी भी प्रकार की काय्वाही नहीं कर सकता है। बहरहाल अधारताल पुलिस अवैध शराब का परिवहन करने वालो पर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही करने जा रहां है। 

ये भी पढ़ें :-

जबलपुर और उसके आसपास से जुड़ी खबरों को तत्काल पाने के लिए MPNEWSHINDI.COM को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here