Khandwa News Today : मुस्लिम युवक ने अपनाया सनातन धर्म आदिल पठान से बना आदित्य आर्य

मध्य प्रदेश के जिला खंडवा से एक धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है जहां एक मुस्लिम युवक ने इस्लाम को छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया है बीते दिन तक युवक आदिल पठान के नाम से जाना पहचाना जाता था लेकिन अब युवक को एक नई पहचान मिल गई है

Khandwa News Today : मुस्लिम युवक ने अपनाया सनातन धर्म आदिल पठान से बना आदित्य आर्य

मध्य प्रदेश के जिला खंडवा से एक धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है जहां एक मुस्लिम युवक ने इस्लाम को छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया है बीते दिन तक युवक आदिल पठान के नाम से जाना पहचाना जाता था लेकिन अब युवक को एक नई पहचान मिल गई है अब युवक आदिल पठान के नाम से नहीं बल्कि आदित्य आर्य के नाम से जाना पहचाना जाएगा। युवक ने खंडवा के प्राचीन मंदिर माधवगढ़ में सोमवार दोपहर यानि 31 जुलाई को अपना धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म को अपना लिया है। युवक ने महादेवगढ़ मंदिर में विधि विधान से सनातन धर्म कि दीक्षा ली जिसे कई हिन्दुत्व वादी लोगों ने घर वापसी करार दिया है।

इस्लाम धर्म में बहुत सी कुरीतियों

सनातन धर्म अपनाने के बाद आदिल से आदित्य बने युवक का कहना है कि उसे इस्लाम धर्म में बहुत सी कुरीतियों को लेकर आपत्ति थी इस वजह से उसका इस्लाम धर्म में तालमेल नहीं हो पाता था साथ ही उसका लगाव लंबे समय से सनातन धर्म में था जिससे वह अधिकतर मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना करता था। आदित्य ने आगे कहा कि कुछ समय पहले उसके पिता ने उसे अपने घर से बेघर करार कर दिया था जिसका उन्होंने पब्लिक नोटिस भी समाचार अखबारों में भी निकला था तभी से वह अपने पिता के घर वापसी के प्रयास कर रहा था जब यह प्रयास सफल नहीं हुआ तो उसका झुकाव सनातन धर्म की ओर हो गया जिससे उसने विधिवत न्याय संगत कार्य पूर्ण करने के बाद आज सनातन धर्म अपना लिया है और सनातन धर्म को अपनाकर बहुत खुश है। 

पंडितों द्वारा युवक का विधि विधान से नामकरण

इस मामले में महादेव संरक्षक अशोक पालीवाल का कहना है कि आदिल से आदित्य बने युवक को अपने धर्म कुरीतियों से दुखी था जिस वजह से उसका झुकाओ सनातन धर्म में हुआ सनातन में उसकी आस्था आई इसी के चलते युवक ने आज सम्पूर्ण विधि विधान से सनातन धर्म अपनाकर घर वापसी किया है घर वापसी के साथ ही महादेवगढ़ मंदिर में पंडितों ने युवक का विधि विधान से नामकरण कर युवक का आदित्य आर्य रखा है अब युवक के नाम से जाना जाएगा। अब युवक आदिल पठान के नाम से नहीं बल्कि आदित्य आर्य के नाम से जाना पहचाना जाएगा।

आपको बता दे बीते कुछ पहले खंडवा के जैसे ही हरदा जिले के नेमावर में भी करीब 35 परिवारों के 190 लोगों ने एक साथ इस्लाम धर्म को छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया है।