एनसीएलएटी ने गूगल को दिया 137 करोड़ रुपये जमा करने का आदेश , इसके बाद होगी आगे कि सुनवाई

गूगल पर एंड्रॉयड मोबाईल बाजार मे मजबूत स्थिति के दुरप्रयोग के आरोप में 1337.76 करोड़ रुपये का जुर्माना का 10 प्रतिशत यानि 137 करोड़ रुपये तुरंत जमा करना होगा।

एनसीएलएटी ने गूगल को दिया  137 करोड़ रुपये जमा करने का आदेश , इसके बाद  होगी आगे कि  सुनवाई
Google to deposit Rs 137 crore

विश्व की सबसे जाने मानी कंपनी गूगल को राष्टीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण यानि एनसीएलएटी ने एक बड़ा झटका दिया है। एनसीएलएटी ने कंपनी को निर्देश दिया है कि कंपनी भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा लगाए गये 1337.76 करोड़ रुपये का जुर्माना का 10 प्रतिशत यानि 137 करोड़ रुपये तुरंत जमा कराए।

यह रकम जमा होने के बाद ही सुनवाई होगी, एनसीएलएटी की दी सदस्यीय बेंच ने सीसीआई द्वारा लगाए जुर्माने के क्रियान्वयन पर तत्काल रिक लगाने से इनकार कर कहा कि वह अन्य पक्षों को सुनने के बाद ही कोई आदेश देगी। इसके साथ ही राष्टीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण  ने सीसीआई को नोटिस जारी किया और अंतरिम रोक पर सुनवाई के लिए मामले को 13 फरवरी 2022 के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया 

आपको बता दे गूगल पर एंड्रॉयड मोबाईल बाजार मे मजबूत स्थिति के दुरप्रयोग के आरोप लगे थे इसके बाद सीसीआई ने अनुचित व्यापार व्यवहर को लेकर उनके खिलाफ पिछले साल अक्टूबर में 1337.76 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था इसके बाद गूगल ने इसी आदेश को चुनोती हुई थी।

यह भी पढ़ें :- माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft ) के चैयरमैन सत्य नडेला ने बताया, क्लाउड टेक्नॉलॉजी को गेमचेंजर टेक्नॉलॉजी