वेटरनरी यूनिवर्सिटी जबलपुर ने 40 छात्रों के प्रमाण पत्र किये रद्द

Veterinary University Jabalpur : प्रोविजनल सर्टिफिकेट का गलत इस्तेमाल करने के मामले पर वेटरनरी यूनिवर्सिटी,जबलपुर ने 40 छात्रों के सर्टिफिकेट को रद्द कर दिये है

वेटरनरी यूनिवर्सिटी जबलपुर ने 40 छात्रों के प्रमाण पत्र किये रद्द
Veterinary University Jabalpur canceled certificates of 40 students

एमपी न्यूज हिन्दी, जबलपुर। Veterinary University Jabalpur : प्रोविजनल सर्टिफिकेट का गलत इस्तेमाल करने के मामले पर वेटरनरी यूनिवर्सिटी,जबलपुर ने 40 छात्रों के सर्टिफिकेट को रद्द कर दिये है। यह बात उस समय उजागर हुई जब मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की काउंसलिंग में कुछ छात्रों की ओर से प्रोविजनल सर्टिफिकेट पेश किया।

अभी तक की जांच में यह सामने आया है कि मऊ, रीवा, भोपाल के डिप्लोमा कॉलेज के छात्रों ने काउंसलिंग में गलत दस्तावेज पेश किए हैं। वेटरनरी यूनिवर्सिटी ने अपनी जांच के दौरान 40 छात्रों के सर्टिफिकेट अमान्य कर दिए हैं। वेटरनरी फील्ड ऑफिसर की नियुक्ति के दौरान प्रोविजनल डिप्लोमा की मार्कशीट इसमें लगाई गई थी।

इस पूरे मामलें में वेटरनरी यूनिवर्सिटी (Veterinary University) कुलसचिव डॉ. एसके जोशी का कहना है कि छात्रों को प्रोविजनल सर्टिफिकेट दिए गए थे, इसका गलत उपयोग किया गया है। जांच के बाद ऐसे 40 छात्रों की सर्टिफिकेट अभी अमान्य कर दिए गए हैं।

बता दे कि वेटरनरी विश्वविद्यालय प्रशासन तकनीकी खामियों के चलते एनिमल हसबेंडरी में डिप्लोमा का सर्टिफिकेट जारी नहीं कर पा रहा है। वही छात्रों की मांग पर प्रोविजनल सर्टिफिकेट छात्रों को दिए गए थे और छात्रों ने इस सर्टिफिकेट को ही नियुक्ति के लिए काउंसलिंग में लगा दिया हालांकि अब वेटरनरी यूनिवर्सिटी की तरफ से अमान्य कर दिया गया। 

अपने आसपास की खबरों को पढ़ने के लिए MP NEWS HINDI को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here