Jabalpur news : NIA ने ISIS गतिविधियों में लिप्त युवक को किया गिरफ्तार, मुस्लिम युवकों का करता था ब्रेन बॉश ।

वह भोले-भाले मुस्लिम युवकों का ब्रेन बॉश कर कट्टरपंथी विचारधारा से प्रभावित करने वाले युवकों को NIA की टीम ने गिरफ्तार किया हैं।

Jabalpur news : NIA ने ISIS गतिविधियों में लिप्त युवक को किया गिरफ्तार, मुस्लिम युवकों का करता था ब्रेन बॉश ।

जबलपुर, एमपी न्यूज हिन्दी । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)की टीम ने जबलपुर में बड़ी कार्यवाही करते हुए दबिश देकर एक आईएसआईएस के मेंबर को देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया है NIA की टीम ने इसी साल मई के अंतिम सप्ताह में दबिश देकर तीन आईएसआईएस से जुड़े आरोपी को गिरफ्तार किया था। अब ये चौथा आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है। 

 

गौरतलब है कि NIA की टीम ने इससे पहले 26 मई को बड़ी कार्यवाही करते हुए देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त ISIS के तीन मेम्बर मोहम्मद आदिल खान,सैय्यद मामूर अली, मोहम्मद शाहिद खान को गिरफ्तार किया था। अक्सर मोहम्मद आदिल खान सोशल मीडिया में ISIS से संबंधित पोस्ट डालता रहता था। वही सैय्यद मामूर अली ने सोशल मीडिया में एक ग्रुप बना रखा था एवं वह देश में अवैध हथियार की सप्लाई में शामिल था। जिसके पास से NIA को अवैध हथियार एवं देश विरोधी आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुआ है वही अब NIA की टीम ने शनिवार को दबिश देकर पूर्व में गिरफ्तार किये गए तीनों आरोपियों का साथी कासिफ खान को गिरफ्तार किया है। कासिफ खान पर आरोप है कि वह भोले-भाले मुस्लिम युवकों का ब्रेन बॉश कर उन्हे कट्टरपंथी विचारधारा से प्रभावित करता था NIA कि टीम ने युवक को गिरफ्तार कर उसे भोपाल लेकर गई है। 

NIA के अनुसार कासिफ खान देश के भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को ISIS के लिए काम करने के लिए उन्हे कट्टरपंथी बनाने के लिए एक  'दावा' कार्यक्रम आयोजित करने में शामिल था, दावा एक अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी इस्लामी संगठन  है जो दुनिया भर में की बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देने में शामिल रहा है।वही NIA प्रवक्ता ने कहा कि आतंकी मॉड्यूल को खत्म करने और आईएसआईएस के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए NIA की व्यापक जांच कर रही है।