विवेक तन्खा का शिवराज पर निशाना जो फेल हो गया हो , उसका रिपोर्ट कार्ड कौन पढ़ेगा

कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश फेल्ड स्टेट की श्रेणी में आता है । जो फेल हो गया हो , उसका रिपोर्ट कार्ड कौन पढ़ेगा

विवेक तन्खा का शिवराज पर निशाना जो फेल हो गया हो , उसका रिपोर्ट कार्ड कौन पढ़ेगा

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा प्रदेश की भाजपा सरकार के 20 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करने पर कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। 

कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह पर कई सवाल दागे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश फेल्ड स्टेट की श्रेणी में आता है । जो फेल हो गया हो , उसका रिपोर्ट कार्ड कौन पढ़ेगा, वही अमित शाह ने रिपोर्ट कार्ड जारी कर राज्य के नेताओं को साइड लाइन में जाने का इशारा कर दिया है। अमित शाह ने गर्त में डूबे मप्र के विकास का एक झूठा रिपोर्ट कार्ड जारी कर अपनी भारी आवाज में झूठे आंकड़ों के पैबंद से ढ़कने की कोशिश की है। क्योंकि जब भाजपा झूठ बोलती है, तो आवाज भारी कर लेती है और फिर अगले झूठ की तैयारी कर लेती है।


 तन्खा ने आगे कहा कि भाजपा संविधान विरोधी है अभी प्रधानमंत्री के इकोनामिक एडवाइजर ने बोल दिया कि अब समय आ गया है नया संविधान बनाने का। अब वह नया संविधान लाना चाहते हैं। जिसमें एससी-एसटी, ओबीसी, माइनॉरिटी की कोई जगह नहीं होगी। मैं विवेक देव रॉय के उस आर्टिकल की निंदा करता हूं। प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार को यह अधिकार किसने दिया था कि वह नया संविधान बनाने की बात कहें।

वही कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर प्रदेश को खूब पैसा देने के दावे को भी झूठा बताया है उन्होंने कहा कि अप्रैल 2023 से अगस्त 2023 तक प्रदेश में मात्र पांच प्रतिशत राशि ही खर्च की गई है। प्रदेश में महिला एवं बाल विकास विभाग की कुल 17 योजनाएं हैं, जिनमे एक भी पैसा खर्च नहीं किया गया ऐसे ही चिकित्सा शिक्षा विभाग में भी केंद्र प्रायोजित कुल 12 योजनाए चल रही है इनमे भी एक भी पैसा खर्च नहीं किया गया।