Jabalpur News : गुलौआ तालाब का पानी दूषित होने के कारण कई मछलियों ने तोड़ दम।

गुलौआ तालाब का पानी दूषित होने के कारण कई मछलियों ने तोड़ दम, इसके बावजूद नगर निगम नहीं करा रहा सफाई।

Jabalpur News : गुलौआ तालाब का पानी दूषित होने के कारण कई मछलियों ने तोड़ दम।
गुलौआ तालाब का पानी दूषित होने के कारण कई मछलियों ने तोड़ दम।

जबलपुर शहर नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला गुलौआ तालाब का पानी दूषित होने के कारण कई मछलियों की आकस्मिक मृत्यु हो गई। सफाई  कर्मियों द्वारा तालाब की साफ- सफाई पर ध्यान न  देने के कारण तालब मे भरा पानी दूषित हो रहा है जिसके कारण तालाब मे मछलियों के मरने की संख्या भी दिन-प्रतिदिन लगातार बढ़ती जा रही है।

जबलपुर नगर निगम के द्वारा सफाई के नाम से करोड़ों रुपये का फंड तो जारी किया जाता है लेकिन वह धरातल तक आते आते खत्म हो जाता है ऐसा ही कुछ गुलौआ तालाब पर भी हुआ होगा। वही लंबे समय से तालाब में फैली गंदगी से तालाब का पानी दूषित हो गया। जिससे तालाब में रहे वाले जलीय जीव आकस्मिक मृत्यु मौत होना शुरू हो गई।  

हालांकि इतना कुछ होने के बावजूद नगर निगम के  अधिकारियों के द्वारा तालाब की साफ सफाई को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। तालाब मे रोजाना फेके जा रहे कचरों , रासायनिक व अपशिष्ट पदार्थों के कारण तालाब मे मौजूद पानी जहरीला व दूषित होते जा रहा है। जिससे बड़ी संख्या मे मछलियों की मौत हो रही है। जिससे भविष्य में तालाब के किनारे बसे आसपास लोगों भी प्रभावित हो सकते है। 

वही स्थानीय निवासी राजेंद्र द्विवेदी ने बताया कि लोग यह घूमने आते है लेकिन तालाब में फैली गंदगी और बदबू के कारण अब लोगों ने आना बंद कर दिया है