Phalodi Satta Bazaar: फलौदी सट्टा बाजार क्या है ? जानिए फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक किसकी बनेगी एमपी में सरकार

आइए जानते है क्यों फलौदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) के अनुमान से राजनीति में हलचल दिख रही है, इसके साथ ही फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक मध्यप्रदेश में कौन से राजनीतिक पार्टी सरकार बना रही है।

Phalodi Satta Bazaar: फलौदी सट्टा बाजार क्या है ? जानिए फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक किसकी बनेगी एमपी में सरकार
Phalodi Satta Bazaar फलौदी सट्टा बाजार क्या है जानिए फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक किसकी बनेगी एमपी में सरकार

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 17 नवंबर को चुनाव सम्पन्न हो चुका है जिसका परिणाम 3 दिसंबर प्रसारित होना है, लेकिन चुनाव का परिमाण आने से ठीक पहले फलौदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) के अनुमान ने राजनीति में राजनेताओ की नींद को उड़ा रखा है, तो आइए जानते है क्यों फलौदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) के अनुमान से राजनीति में हलचल दिख रही है, इसके साथ ही फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक मध्यप्रदेश में कौन से राजनीतिक पार्टी सरकार बना रही है।

फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक किसकी बनेगी एमपी में सरकार 

हाल ही में फलौदी सट्टा बाजार में मध्यप्रदेश की राजनीति को लेकर चर्चाएं खूब चल रही है फलौदी बाजार के अनुसार विधानसभा चुनाव 2023 में इस बार फिर से बीजेपी अपनी सरकार बनाने जा रही है,सट्टा बाजार के आँकड़े कहते है कि भले ही मध्यप्रदेश में बीजेपी की कम सीटें आए लेकिन मध्यप्रदेश में बीजेपी की प्रबल संभावना है, यानि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी की ही सरकार बन सकती है। जिसके चलते सट्टा बाजार में हारने वाली पार्टी पर भाव ज्यादा हो गया है, वही जीतने वाली पार्टी का भाव कम हो गया है। 

फलौदी सट्टा बाजार क्या है?

फलौदी सट्टा बाजार की उपज राजस्थान का फलौदी जिला माना जाता है, जो देश भर में होने वाले तमाम राज्यों के चुनाव में पार्टी के हार- जीत के अनुमान को लेकर सट्‌टा लगाता है।  जो अक्सर सुर्खियों में रहता है, फलौदी सट्टा बाजार में दिलचस्प बात यह भी कि इसमें खुद राजनेता दिलचस्पी लेते है, इस सट्टा बाजार को लेकर यह भी कहा जाता है कि इस बाजार में पार्टी के हार- जीत को लाकर जो अनुमान लगाया जाता है वह बिल्कुल चुनाव परिणाम में सटीक होता है। यह कारण है कि फलौदी सट्टा बाजार राजनेताओ की नींद उड़ा देता है और हमेशा देश- दुनिया के चुनाव में सुर्खियों में रहता है। 

(MP News Hindi अपनी इस पोस्ट में किसी भी तरह से सट्टा एवं सटोरियों के द्वारा किये गए अनुमान की पर ना तो कोई भरोसा करता है, ना ही ऐसे किसी भी अनुमान की पुष्टि करता है)

ये भी पढ़ें :

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए MP News Hindi को क्लिक करें