आशा लकड़ा कौन है? जो मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का चयन करेंगी

Who is Asha Lakda? Which will select the name of the Chief Minister in Madhya Pradesh आशा लाकड़ा झारखंड के गुमला जिले के चुहरू गांव के एक बेहद साधारण परिवार की रहने वाली हैं जो वर्तमान में रांची की मेयर और भाजपा की राष्ट्रीय सचिव हैं।

आशा लकड़ा कौन है? जो मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का चयन करेंगी
Who is Asha Lakda? Which will select the name of the Chief Minister in Madhya Pradesh

Who is Asha Lakda? Which will select the name of the Chief Minister in Madhya Pradesh: भाजपा के तीन राज्यों में जीत के बाद अब सबकी नजर मुख्यमंत्री के नाम पर टिकी हुई है, हर कोई मुख्यमंत्री के नाम को लेकर उत्सुक है,  भाजपा ने भी इसके लिए तैयारी कर ली है इसके लिए पार्टी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा की है जो प्रदेशों में मुख्यमंत्री के नाम का चयन करेंगे। इन तीन पर्यवेक्षकों में आशा लाकड़ा, मनोहर लाल खट्टर, और के लक्ष्मण  के नाम है इनमें आशा लाकड़ा का नाम शायद ही अपने सुना होगा। आइये जानते है आखिर कौन है आशा लाकड़ा?

आशा लकड़ा कौन है? [Who is Asha Lakda]

आशा लाकड़ा झारखंड के गुमला जिले के चुहरू गांव के एक बेहद साधारण परिवार की रहने वाली हैं जो वर्तमान में रांची की मेयर और भाजपा की राष्ट्रीय सचिव हैं। आशा के पिता का नाम हरि चरण भगत जो कि सीआरपीएफ से जवान के पद से रिटायर्ड है आशा लाकड़ा की माँ नही है, इनकी तीन बहन है इसके पहले इनके परिवार का कोई भी सदस्य राजनीति में नही है। आशा लाकड़ा का राजनीतिक कैरियर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से शुरू हुआ पहले उन्होंने कॉलेज सचिव के पद को संभाल इसके बाद उन्हे राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य की जिम्मेदारियां निभाईं, साल 2010 में उन्हे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की टीम में महिला विंग का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया फिर उन्होंने दिल्ली और पश्चिम बंगाल का चुनाव का प्रभारी बनाया गया, 2014 में आशा रांची में मेयर के पड़ में हैं।