MP Election 2023 : भाजपा की पहली सूची के 39 उम्मीदवारों में, छः हारे पूर्व मंत्रियों को पुनः मौका।

भाजपा ने प्रदेश साहसिक निर्णय लेते हुए 39 उम्मीदवारों के नामों में कुछ ऐसे नाम के उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है जो पहले भी चुनाव में शिकस्त खा चुके है।

MP Election 2023 : भाजपा की पहली सूची के 39 उम्मीदवारों में, छः हारे पूर्व मंत्रियों को पुनः मौका।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के महज 3 से 4 महीनों  का ही वक्त बचा हुआ है इसी को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में जुटी हुई है 
इसी बीच बीते दिन भाजपा ने 230 विधानसभा सीटों में से 39 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है जिसमे मुख्यत: 21 ऐसी सीटों को लिया गया है जो कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। 

हालांकि भाजपा ने प्रदेश साहसिक निर्णय लेते हुए 39 उम्मीदवारों के नामों में कुछ ऐसे नाम के उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है जो पहले भी चुनाव में शिकस्त खा चुके है। खास बात यह है कि हारे हुए छः पूर्व मंत्रियों को पुनः वापस का मौका दिया गया है। जिसमें लाला सिंह आर्या, एंदल सिंह कंसाना, ननभाऊ मोहोड, ओमप्रकाश धूरवे, ललित यादव, और अंचल सोनकर का नाम शामिल है। 


जिसमें भाजपा द्वारा एक बार फिर जोखिमे लेते हुए एंदल सिंह कंसाना जो की पूर्व में कांग्रेस सरकार में मंत्री थे जो सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा में आ गए थे एवं उपचुनाव भी हार गए थे उन्हे फिर चुनावी मैदान में उत्तरा है । 


बता दे इसके पहले मायावती की पार्टी बसपा ने भी मध्यप्रदेश के चुनावी मैदान में उतारने के लिए 7 उम्मीदवारों के साथ अपनी पहली सूची जारी किया था।