Monday helmet day :- सोमवार को बिना हेलमेट वाहन चालकों के खिलाफ होगी चालानी कार्रवाई

Monday helmet day : सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य जबलपुर पुलिस प्रत्येक सोमवार को हेलमेट डे (Monday helmet day) मना रही है इस दिन बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालको के खिलाफ चालानी कार्यवाही कि जाएगी

Monday helmet day :- सोमवार को बिना हेलमेट वाहन चालकों के खिलाफ होगी चालानी कार्रवाई
Monday helmet day :- सोमवार को बिना हेलमेट वाहन चालकों के खिलाफ होगी चालानी कार्रवाई

Monday helmet day: सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य से जबलपुर एसपी आदित्य प्रताप सिंह द्वारा दो पहिया वाहन चालकों के लिए मंडे को हेलमेट (Monday helmet day) लगाना अनिवार्य किया गया था इस कड़ी में आज मंडे को फिर से हेलमेट डे (Monday helmet day) मनाया गया। आज पूरे शहर में पुलिस ने चेकिंग पॉइंट लगाकर बिना हेलमेट वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई।

हत्या की वारदातों से ज्यादा सड़क हादसों मौत 

बता दे कि, बीते दिनों एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम में यातायात पुलिस अधिकारियों की बैठक ली हुई थी इसी बैठक में उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट दिशा-निर्देश दिए थे कि प्रत्येक सोमवार को बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालक पर चालनी कार्रवाई की जाए। इसके पीछे यह मंशा जताई गई थी कि हत्या की वारदातों से जान गवाने वालों से ज्यादा मौत सड़क हादसों से होती है, उसमें भी अधिकतर मौत सिर पर चोट लगने की वजह से होती हैं। 

एसपी ने शहरवासियो से हेलमेट पहनने की अपील

यदि दो पहिया वाहन चालक के द्वारा हेलमेट का उपयोग किया जाता हैं तो सड़क हादसों में जान गवाने वालों की संख्या को 50% तक काम किया जा सकता है। एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने शहरवासियो से अपील की है कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहने और चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट आवश्यक लगाएं। 

ये भी पढ़ें :- 

MP Weather Update Tomorrow : एमपी में कब से पड़ेगी ठंड, जानिए मौसम की जानकारी

Jabalpur News : कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर बस स्टॉप में 30 वर्षीय युवक की लाश मिलने से मचा हड़कम, पुलिस जांच में जुटी