लाडली बहनों को LPG गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का वादा पूरा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों को LPG गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का वादा पूरा कर दिया है

लाडली बहनों को LPG गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का वादा पूरा।

भोपाल, एमपी न्यूज हिन्दी । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों को LPG गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का वादा पूरा कर दिया है उन्होंने शुक्रवार को सिलेंडर रिफिलिंग योजना का शुभारंभ कर दिया 

आईए जानते हैं इस योजना का लाभ लेने के लिए पंजीयन की प्रक्रिया क्या है मुख्यमंत्री द्वारा लाडली बहनों को रक्षाबंधन पर 450 रुपए में सिलेंडर उपलब्ध कराने का वादा किया गया था उन्होंने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को 450 रुपए में सिलेंडर दिया था और वचन दिया था कि भविष्य में भी इसको परमानेंट करने की तैयारी है और वादे के अनुसार मुख्यमंत्री ने इसे परमानेंट करने की घोषणा भी कर दी है अब लाडली बहनों को प्रतिमाह एलपीजी सिलेंडर 450 रुपए की दर पर उपलब्ध होगा। 

परंतु यह सीधे-सीधे 450 रुपए में नहीं दिया जाएगा लाडली बहनों को सिलेंडर सामान्य दर पर ही खरीदना होगा प्रदेश सरकार लाडली बहनों को खातों में बाकी की बची हुई राशि डलवाएगी।  जिससे लाडली बहनों को सिलेंडर 450 में मिल सकेगा ठीक उसी प्रकार जिस प्रकार पहले गैस सब्सिडी दी जाती थी यह अनुदान राशि राज्य सरकार द्वारा ऑयल कंपनी को दी जाएगी ऐसी लाडली बहनें जो उजवाला योजना के लाभार्थी नहीं है उनके बैंक खातों में अनुदान राशि  राज्य सरकार सीधे डालेगी। 

योजना का लाभ लेने के लिए पोर्टल पर पंजीयन करना होगा, पंजीयन के लिए एलपीजी कनेक्शन आईडी और समग्र आईडी की आवश्यकता होगी पंजीयन उन सभी केंद्रों पर किया जाएगा जहां लाडली बहनों का पंजीयन होता है।

और पढ़ें :

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की खबरों को पढ़ने के लिए MPNEWSHINDI.COM को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here